scriptसुबह 9 बजे ओपीडी पहुंचे सीएमएचओ, नहीं मिला कोई डॉक्टर, सबको नोटिस | CMHO reached OPD at 9 am, not find any doctor | Patrika News

सुबह 9 बजे ओपीडी पहुंचे सीएमएचओ, नहीं मिला कोई डॉक्टर, सबको नोटिस

locationजबलपुरPublished: Jun 19, 2021 04:21:20 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जिला अस्पताल विक्टोरिया का मामला
अनुपस्थित मिले डॉक्टरों को जारी होगा नोटिस

doctor.jpg

एमबी हॉस्पिटल जूझ रहा है अन्य कार्मिकों के रिक्त पदों की समस्या से

जबलपुर/ जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शुक्रवार को सुबह-सुबह विक्टोरिया जिला अस्पताल की ओपीडी का जायजा लेने पहुंचे। लेकिन वहां जो नजारा था उसे देखकर वे हैरान रह गए। सुबह 9 से 9.30 बजे सीएमएचओ ओपीडी में घूमते रहे। वहां एक भी डॉक्टर अपने कक्ष में उपस्थित नहीं मिला। इससे नाराज सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया ने तुरंत सिविल सर्जन को तलब किया। समय से नहीं आने वाले डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बाद में जब डॉक्टरों को सीएमएचओ के निरीक्षण की जानकारी मिली तो अस्पताल आकर देर से आने के बहाने बताने लगे।

जिला अस्पताल के हाल देखने के बाद सीएमएचओ ने एल्गिन अस्पताल का रुख किया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में अव्यवस्थाओं की लगातार शिकायत मिल रही थी। इस पर सीएमएचओ ने स्टोर में उपलब्ध सामग्री की जानकारी ली। अगले सप्ताह लक्ष्य कार्यक्रम के तहत होने वाले रिव्यू से पहले सभी रेकॉर्ड व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। वार्ड में साफ-सफाई और आगंतुकों के बैठने व पेयजल की बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए कहा। लेबर रूम में इमरजेंसी ट्रे में इंजेक्शनों के उपयोग की तारीख देखी। भर्ती मरीजों से बातचीत करके उपचार व्यवस्था पर फीडबैक लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो