प्रेक्टिकल लैब में कुंडली मारकर बैठा था किंग कोबरा, छात्राओं ने दरवाजा खोला तो हुआ कुछ ऐसा कि फैल गई दहशत

deepankar roy

Publish: Oct, 13 2017 01:59:03 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
प्रेक्टिकल लैब में कुंडली मारकर बैठा था किंग कोबरा, छात्राओं ने दरवाजा खोला तो हुआ कुछ ऐसा कि फैल गई दहशत

सरस्वती शिशु बाल मंदिर में घटना

जबलपुर। स्कूल के जिस रूम में छात्राएं बैठकर प्रेक्टिकल करती थी उसमें गुरुवार की दोपहर एक कोबरा सांप कुंडली मारकर बैठा था। ये कोबारा स्कूल शुरू होने के पहले ही प्रेक्टिकल रूम में पहुंच गया था और आराम फरमा रहा था। लेकिन स्कूल पहुंचने पर जैसे ही छात्राओं ने प्रेक्टिकल रूम का दरवाजा खोला कोबरा बेंच पर खड़ा हो गया। काले कोबरा को देखते ही छात्राओं की चीख निकल गई। चीख सुनते ही कोबरा ने फुंफकार दिया। इससे छात्राओं में दहशत फैल गई। शिक्षक भी दौड़े-दौड़े पहुंचे लेकिन काले कोबरा को देखते ही वे भी डर गए।
तिलवारा क्षेत्र की घटना
तिलवारा स्थित सरस्वती शिशु बाल मंदिर में प्रतिदिन की भांति गुरुवार को भी स्कूल खुला। कुछ छात्राएं सीधे प्रेक्टिकल लैब में पहुंची। लेकिन जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तो सांप के फुंफकारने की आवाज आयी। संदेह होने पर छात्राओं ने बारीकी से नजर दौड़ाई। इस पर दरवाजे के सामने ही कुंडली मारकर बैठे सांप पर उनकी नजर पड़ी। सांप को देखते ही छात्राएं दहशत में आ गई और उन्होंने बाहर की ओर दौड़ लगा दी।
भटक कर पहुंच गया अंदर
सर्प विशेषज्ञों के अनुसार मौसम में बदलाव आया है। बारिश कम होने के कारण जमीन के नीचे गर्मी है। ऐसे में सांप असहज महसूस करते है। गर्मी के कारण सांप भटककर स्कूल के अंदर तक पहुंच गया। चूंकि स्कूल भवन के अंदर अपेक्षाकृत ठंडक रहती है इसलिए हो सकता है सांप वहीं कुंडली मारकर आराम करने के लिए बैठ गया।
साढ़े चार फीट लंबा और जहरीला सांप
स्कूल में सांप के घुसने की बात जैसे ही शिक्षकों तक पहुंची तो प्रधानाचार्य नरेश मिश्रा ने सर्प विशेष को फोन करके सूचना दी। इस पर सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने सांप को काबू में करके उसे एक प्लास्टिक के डिब्बे में कैद कर लिया। सर्प विशेषज्ञ के अनुसार स्कूल में मिला सांप कोबरा प्रजाति का है। ये करीब साढ़े चार फीट लंबा है। ये बेहद जहरीला सर्प है। जिसके काटने पर किसी की भी कुछ घंटों के अंदर मृत्यु हो सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned