scriptCockroach found in irctc food, rani kamalapati rkmp to jabalpur vande bharat express | वंदे भारत एक्सप्रेस के खाने में कॉकरोच, IRCTC ने उठाया बड़ा कदम | Patrika News

वंदे भारत एक्सप्रेस के खाने में कॉकरोच, IRCTC ने उठाया बड़ा कदम

locationजबलपुरPublished: Feb 10, 2024 12:25:45 pm

Submitted by:

Manish Gite

railway news- वंदे भारत ट्रेन में परोसे गए भोजन में कॉकरोच, 45 हजार का जुर्माना

vandebharat-train.png

वंदेभारत एक्सप्रेस के खाने में काकरोच निकलने के बाद आइआरसीटीसी (irctc) ने माफी मांगी है। साथ ही खाना सप्लाई करने वाले ठेकेदार पर 45 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। खाने में काकरोच मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जबलपुर के डा. शुभेंदु केशरी के खाने में यह काकरोच निकला था।

दरअसल, जबलपुर के रहने वाले डा. शुभेंदु केशरी वंदेभारत एक्सप्रेस (vande bharat express) ट्रेन संख्या 20173 में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (rani kamalapati rkmp) से जबलपुर (jabalpur) जा रहे थे। तभी उनके खाने में काकरोच आ गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भोपाल और जबलपुर से लेकर मामला दिल्ली तक पहुंच गया। डा. केशरी की शिकायत के बाद रेलवे ने संज्ञान लिया और ठेकेदार पर 45 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।

डा. शुभेंदु केशरी एक फरवरी को सी-3 कोच की सीट नंबर 75 पर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर जा रहे थे। उनके खाने में काकरोज मिलने की शिकायत कोच में तैनात प्रबंधन और कैटरिंग स्टाफ से की गई। इस पर उन्हें कहा गया कि यह खाना फेंक दीजिए और दूसरा खाना ले लीजिए। लेकिन जबलपुर में उतरते ही यात्री ने इसकी शिकायत आईआरसीटीसी और जबलपुर रेल मंडल से की। शिकायत के बाद जबलपुर से लेकर भोपाल और दिल्ली तक हड़कंप मच गया। शिकायत सही पाए जाने पर कैटरिंग के ठेकेदार पर 45 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया

इस घटना पर आइआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) का कहना है कि इटारसी की कंपनी वंदेभारत एक्सप्रेस में खाने को सप्लाई करती है। यात्री की शिकायत पर जबलपुर मंडल ने 25 हजार और आईआरसीटीसी ने 20 हजार का जुर्माना ठेकेदार पर लगा दिया। हालांकि कैटरिंग का ठेका अब भी उसी ठेकेदार के पास है।

ट्रेंडिंग वीडियो