scriptकलेक्टर, सीईओ ने ऑनलाइन की मीट, पालकों से मांगा साथ | Collector, CEO meet online, sought with parents | Patrika News

कलेक्टर, सीईओ ने ऑनलाइन की मीट, पालकों से मांगा साथ

locationजबलपुरPublished: Jul 01, 2020 10:45:11 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

जनपद शिक्षा केंद्र नगर दो ने किया अभिनव आयोजन, अभिभावकों से चर्चा, बच्चों को नियमित रूप से घर पर पढ़ाएं, शिक्षक भी अभिभवकों से सतत करें संपर्क

Collector, CEO meet online, sought with parents

Collector, CEO meet online, sought with parents

जबलपुर।

जनपद शिक्षा केंद्र नगर दो के सयांजन में हमारा घर हमारा विद्यालय योजना के तहत व्यापक प्रचार प्रसार के लिए गूगल मीट का अभिनव आयोजन किया गया जिसमें विभाग प्रशासनिक अधिकारियों सहित शिक्षा विभाग के अफसर जुड़े और पालकों से सीधे बात कर सहयोग मांगा। राज्य शिक्षा केंद्र आयुक्त लोकेश जाटव ने प्रभावी क्रियान्वयन की अपील की। उपसंचालक डॉ.एके पारीक, कलेक्टर भरत यादव, सीईओ प्रियंक मिश्रा ने कोरोना संक्रमण के दौरान शिक्षकों द्वारा किए जा रहे प्रभावी शैक्षणिक कार्य की सराहना करते हुए पालकों से बात की। शिक्षकों से कहा कि वह अभिभावकों से संपर्क कर घर पर ही नियमित रूप से बच्चों की पढ़ाई शुरू कराने के लिए संपर्क करें। साथ ही अभिभावकों से भी अपने बच्चों को निमित्त शेड्यूल के तहत पढ़ाने के लिए कहा।

अध्ययन का माहौल करें प्रदान

कलेक्टर भरत यादव जीसीएफ नंबर दो निवासी जीवन कुमार राजीव ठाकुर, माला चौधरी सहित अनेक पालकों से बात की। कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद हैं ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इस अभियान में अभिभावक जुडक़र नियमित रूप से सुबह 10 बजे अध्ययन का माहौल प्रदान करें। ऑनलाइन वीडियो क्रांफ्रेसिंग का संचालन प्रकाश चंदेल ने किया और आभार बीआरसी सीएल बागरी ने व्यक्त किया। बागरी ने बताया कि यह कार्यक्रम आगामी 6 जुलाई से आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान डीपीसी योगेश शर्मा, बीआरसी सीएल बागरी, एपीसी घनश्याम बर्मन, बीएसी अजय रजक, अमन यांदे, सीबी शिल्पकार, अरविंद खरे, अजय शुक्ल, कल्पना यादव आदि उपस्थित थे।

अभिभावकों को किया सम्मानित

छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए डीजी लैप के माध्यम से पढ़ाई कार्य में कई अभिभावक भी मदद कर रहे हैं। एेसे ही अभिभावकों को जनशिक्षा केंद्र सकरा के द्वारा अभिभावकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान बच्चों को किताबों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर बीआरसीसी चिंतामन यादव, बीएसी तरुण पंचोली, सीएसी अरविंद तिवारी, अवधेश यादव आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो