scriptकलेक्टर ने छुट्टी के दिए आदेश, शाम को हो गया बदलाव | Collector ordered school children leave, changes made in the evening | Patrika News

कलेक्टर ने छुट्टी के दिए आदेश, शाम को हो गया बदलाव

locationजबलपुरPublished: Apr 12, 2019 11:52:15 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

कक्षा पांचवीं तक के स्कूलों में अवकाश का आदेश जारी नहीं, स्कूलों ने एसएमएस भेजकर कर दी घोषणा,बनी है संभावना शासन स्तर पर लिया जाएगा निर्णय

photo

school info

जबलपुर।

जिले में पड़ रही भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के चलते बच्चों की सेहत को देखते हुए जिला कलेक्टर ने प्राइमरी कक्षाओं में 15 अप्रैल से अवकाश घोषित करने के आदेश दिए। सोशल मीडिया के माध्यम से यह आदेश तेजी से वायरल हुआ। कलेक्टर के आदेश को देख कई स्कूलों ने अभिभावकों को एसएमएस कर स्कूलों में अवकाश घोषित किए जाने का मैसेज भी जारी कर दिए। लेकिन इस आदेश में विभागीय तकनीकी अड़चनों के चलते देर शाम आदेश को वापस ले लिया गया। स्कूल प्रबंधनों के सामने अब मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। आदेश वापस लेने की वजह राज्यशासन स्कूल शिक्षा विभाग से अनुमति न लेना बताया जाता है। जिला प्रशासन ने कहा कि राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग से मिले निर्देशों के बाद जिले की शासकीय एवं अशासकीय शालाओं के कक्षा पांचवीं तक के बच्चों के लिए 15 अप्रैल से अवकाश की घोषणा संबंधी आदेश को स्थगित कर दिया है। शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों की सभी कक्षायें पूर्व निर्धारित शैक्षणिक कैलेण्डर के अनुसार ही लगेंगी । शासकीय स्कूलों में ग्रीष्म कालीन अवकाश भी स्कूल शिक्षा विभाग के निर्धारित कैलेण्डर के मुताबिक ही रहेंगे।

प्रमुख सचिव को कराया अवगत

इस मामले में जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा को जिले की भौगोलिक स्थितियों से अवगत कराया गया है। वहीं कलेक्टर के निर्णय की जानकारी दी गई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस बात को लेकर संभावना जताई है कि भीषण गर्मी की परिस्थितियों को देखते हुए शासन स्तर पर आगामी दिनों में निर्णय लिया जा सकता है।

-जिले में पड़ रही भीषण गर्मी और छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए अवकाश को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग मप्र शासन को अवगत कराया गया है। परिस्थितियों के अनुसार शासन स्तर पर आगामी निर्णय लिया जाएगा।
-सुनील नेमा, जिला शिक्षा अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो