ठेकेदारों को कलेक्टर की हिदायत, कहा- सड़क निर्माण के दौरान न रुके आवागमन

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शनिवार को स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। ठेकेदारों से कहा कि सड़कों के निर्माण के दौरान आम जनता को आवागमन में किसी तरह की असुविधा न हो।

By: praveen chaturvedi

Published: 04 Jul 2021, 12:12 AM IST

जबलपुर. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शनिवार को स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। ठेकेदारों से कहा कि सड़कों के निर्माण के दौरान आम जनता को आवागमन में किसी तरह की असुविधा न हो। अधिकारी भी देखें कि निर्माण में यदि कोई बाधा आ रही है तो उसे दूर करें। निर्माण की गुणवत्ता का आकलन करें। निर्माण में कमी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मानसभवन स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में कि ए जा रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी की जिन परियोजनाओं का कार्य 90 फ ीसदी तक पूरा हो चुका है उन्हें इसी माह पूरा कर लिया जाए। उन्होंने शहर में लगाई जाने वाली स्मार्ट लाइट के लिए खंबों की डिजाइन एक जैसी रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने गांधी लाइब्रेरी को शीघ्र चालू करने के निर्देश दिए।

फलदार पौधों को दें प्राथमिकता
कलेक्टर ने बैठक में मदन महल पहाड़ी पर पौधारोपण की कार्ययोजना के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि इसमें फ लदार वृक्षों को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर में जिन स्थानों पर नालियों का निर्माण किया जा रहा है वहां डिजाइन इस तरह रखी जाए ताकि बारिश के दौरान पानी एकत्र न हो। बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवेन्द्र सिंह, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव एवं नवीन लोनारे, सहायक अर्बन प्लानर अर्पित नेमा एवं सहायक यंत्री कवीश मिश्रा मौजूद थे।

praveen chaturvedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned