script

शिक्षकों का रोका वेतन, कलेक्टर ने स्कूलों को भेजा नोटिस

locationजबलपुरPublished: May 16, 2020 08:53:45 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

वेतन नहीं देने की मिली थी शिकायत

schools selected for

schools selected for ,schools selected for

जबलपुर। स्कूलों में कर्मचारियों और शिक्षकों को वेतन न दिए जाने की शिकायत पर कलेक्टर ने चार स्कूलों को नोटिस जारी किए गए हैं। शिक्षकों और स्टाफ की ओर से वेतन न देने को लेकर कलेक्टर कार्यालय में शिकायत की गई थी।
इन स्कूलों को जारी किया नोटिस
डीपीएस स्कूल तिलवाराघाट नागपुर रोड स्थित स्कूल प्रबंधक, प्राचार्य को नोटिस जारी किया गया है। यहां के शिक्षकों ने शिकायत की थी उन्हें फरवरी और मार्च का वेतन नहीं दिया गया है। कलेक्टर ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। पूछा गया है कि दो माह का वेतन भुगतान क्यों नहीं किया गया है इसका सपष्टीकरण दें।
इसी प्रकार नालंदा पब्लिक स्कूल धनवतंरि नगर के कुछ शिक्षकों ने शिकायत की है कि अप्रैल का पूरा वेतन न देकर 70 फीसदी या उससे कम वेतन भुगतान किया जा रहा है। जबकि इस दौरान शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई कराई गई। इसी तरह क्राइस्ट चर्च स्कूल और क्राइस्ट चर्च स्कूल डोयशियन को अप्रैल का वेतन भुगतान न किए जाने पर नोटिस दिया गया है। एक सप्ताह में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। यदि जवाब संतोषजनक नहीं होता है तो संबंधित स्कूल की मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
निजी स्कूलों में ली जा रही फीस हो माफ
निजी स्कूलों द्वारा अप्रेल मई व जून की जो फीस मांगी जा रही है उसे माफ करने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री के नाम संभागीय आयुक्त महेश चंद्र चौधरी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बोर्ड परीक्षा के छात्रों को भी जनरल प्रमोशन देने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो