scriptकॉलेज में पढऩे वाली लडक़ी की गंदी फोटो फेसबुक पर वायरल, सहेली ने इसलिए किया बदनाम | college girl objectionable photo viral on facebook, friend arrest | Patrika News

कॉलेज में पढऩे वाली लडक़ी की गंदी फोटो फेसबुक पर वायरल, सहेली ने इसलिए किया बदनाम

locationजबलपुरPublished: Nov 06, 2019 09:49:56 am

Submitted by:

Lalit kostha

कॉलेज में पढऩे वाली लडक़ी की गंदी फोटो फेसबुक पर वायरल, सहेली ने इसलिए किया बदनाम

moradabad

college girl, college girl intimate, girl photo, objectionable photo viral, facebook, friend arrest

जबलपुर. शहर में एक कमरे में रहकर पढ़ाई कर चुकी दो युवतियों के बीच हुई अनबन सायबर अपराध की वजह बन गया। एक युवती ने रूम पार्टनर रही सहेली की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और उस पर आपत्तिजनक मैसेज ओर अश्लील जोक्स पोस्ट करने लगी। इसकी जानकारी मिलने पर उसने राज्य सायबर पुलिस जबलपुर में शिकायत दर्ज कराई।

राज्य सायबर पुलिस ने किया गिरफ्तार, फर्जी आईडी से सहेली को कर रही थी बदनाम

एसपी राज्य सायबर सेल जबलपुर अंकित शुक्ला ने बताया कि स्नेह नगर निवासी युवती ने शिकायत में कहा कि कोई उसकी फोटो और फर्जी फेसबुक आईडी से उसे व उसकी सहेलियों को आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट कर रहा है। शिकायत पर आईटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर निरीक्षक विपिन ताम्रकार और उनकी टीम ने साक्ष्यों के आधार पर नरसिंहपुर निवासी युवती को गिरफ्तार किया। उसने पूछताछ में बताया कि पूर्व में पढ़ाई के लिए किराए के मकान में युवतियों के साथ रहती थी। इसी दौरान एक युवती से उसकी अनबन हुई थी। उसे बदनाम करने के लिए उसने उसकी फर्जी आईडी बनाई थी। उसे गिरफ्तार करने में एसआई पंकज साहू, आरक्षक आसिफ खान, विजय ठाकुर, क्रांति पटेल की भूमिका रही।

 

Facebook
IMAGE CREDIT: net

बदले की भावना से कर रहे क्राइम

01- लालमाटी घमापुर निवासी आशीष गोटिया ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी फेसबुक आईडी से कोई उसके दोस्तों को आपत्तिजनक मैसेज भेज रहा है। police ने लालमाटी निवासी देवेंद्र वंशकार को गिरफ्तार किया। देवेंद्र ने बताया कि आशीष से उसकी रंजिश है। उसे सबक सिखाने के लिए उसने आईडी हैक की थी।

02- इंजीनियरिंग छात्रा की शादी तुड़वाने के लिए सहपाठी रहा युवक उसके मंगेतर के पास फर्जी आइडी बनाकर निजी फोटो और आपत्तिजनकर मैसेज भेज रहा था। स्टेट साइबर सेल ने आरोपित को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित इंदौर स्थित निजी संचार कम्पनी में प्रोजेक्ट इंजीनियर है।
facebook1.png

ऐसे करें सुरक्षा
पुलिस का इस मामले में कहना है कि सोशल मीडिया पर प्राइवेसी सेटिंग रखें। ई-मेल आईडी का प्रयोग कर ही फेसबुक अकाउंट बनाएं। फेसबुक में फोटो अपलोड करते समय प्रायवेसी मे ओनली मी या ओनली फ्रेंड का विकल्प रखें। किसी भी अंजान व्यक्ति से सोशल मीडिया पर दोस्ती न करें। सोशल मीडिया पर किसी भी अंजान व्यक्ति को अपनी व परिवार की फोटो शेयर न करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो