script

कंपनी कर्मचारियों ने चोरी करवाई थीं टॉवर की बैटरियां

locationजबलपुरPublished: Aug 03, 2018 01:14:34 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

सिहोरा पुलिस का खुलासा : ढाई लाख की 47 बैटरियों के साथ पांच आरोपित गिरफ्तार

Company employees had stolen tower batteries

Company employees had stolen tower batteries

जबलपुर. सिहोरा. सिहोरा पुलिस ने मोबाइल कंपनी के टॉवर में लगी बैटरी चोरी के दो मामलों का गुरुवार को खुलासा किया। चोरी की दोनों वारदातें कंपनी के कर्मचारियों ने तीन चोरों के साथ मिलकर करवाई थीं। आरोपित चोरी की बैटरी ठिकाने लगाते, इसके पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। आरोपितों के पास से करीब ढाई लाख की बैटरियां बरामद की गई हैं।

सिहोरा थाना प्रभारी अनूप दुबे ने बताया कि पुनीत तिवारी निवासी पन्ना रोड कुठला भारतीय इंफाटेल लिमिटेड ने रिपोर्ट दर्ज कराई की वह कलेस्टर इंचार्ज है। दर्शनी एयरटेल टॉवर के नीचे बने कमरे का ताला तोड़कर 24 बैटरी अज्ञात चोर चोरी करके ले गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 457, 380 का मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। संदेह के आधार पर मोहम्मद फईम मंसूरी बाबाटोला हनुमानताल को संदिग्ध हालत में सिहोरा में दिखने पर हिरासत में लेकर पूछताछ की।

जबलपुर ले जाने की थी तैयारी
कड़ाई से पूछताछ करने पर फईम ने बताया कि वे साथी मोहम्मद इमरान (22) आजाद नगर हनुमानताल एवं सतीश गर्ग (22) निवासी अधारताल के साथ पिकअप एमपी 20 जीबी 1465 से सिहोरा आए। राज सिंह और संदीप पटेल जो एयरटेल कंपनी में टेक्नीशियन हैं। पांचों लोगों ने मिलकर 31 जुलाई की रात एयरटेल टॉवर दर्शनी से बैटरी चोरी की और पिकअप को सिहोरा नए बस स्टैंड के पीछे खड़ा कर दिया। आरोपित की निशानदेही पर पिकअप वाहन सहित चोरी की बैटरियां बरामद कीं। आरोपितों को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया।

40 बैटरियां मोहला से चुराईं
आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने 14 जून को मोहला स्थित मोबाइल कंपनी के टॉवर से 40 बैटरियां भी चोरी की थीं। इन सभी बैटरियों को उन्होंने पिकअप वाहन में छिपाकर रखा था। पुलिस ने आरोपितों से मोबाइल टॉवर की कुल 47 बैटरियां बरामद की हैं। मामले के खुलासे में सब इंस्पेक्टर एचएम श्रीवास्तव, ब्रजेन्द्र तिवारी, एएसआई अन्नू सिंह, आरक्षक राममिलन, अमित रैकवार, संतोष यादव, सैनिक रामकिशोर यादव की सराहनीय भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो