scriptप्ले में गोडसे बने बच्चे को स्कूल ने पहनाई RSS की ड्रेस, हिंदू संगठन ने एसपी से की शिकायत | Complain in Jabalpur: Nathuram godse was shown to be an RSS member | Patrika News

प्ले में गोडसे बने बच्चे को स्कूल ने पहनाई RSS की ड्रेस, हिंदू संगठन ने एसपी से की शिकायत

locationजबलपुरPublished: Oct 04, 2019 07:48:33 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

नाथूराम गोडसे को पहनाई आरएसएस की ड्रेस, स्कूल के खिलाफ पुलिस में शिकायत

80_1.jpg

जबलपुर/ गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर जबलपुर के एक निजी स्कूल में एक नाटक का मंचन हुआ है। प्ले के दौरान गोडसे का रोल निभा रहे बच्चे को स्कूल ने आरएसएस की ड्रेस पहनाई। प्ले के दौरान वह छात्र आरएसएस की ड्रेस में गांधी जी पर बंदूक ताने हुए था। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों का आरएसएस का गुस्सा फूट पड़ा। साथ ही स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है।
हिंदू सेवा परिषद के लोगों ने लॉर्डगंज पुलिस स्टेशन में स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही जबलपुर एसपी अमित सिंह से मिलकर भी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, स्कूल में दो अक्टूबर के दिन गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें नाथूराम गोडसे का किरदार निभा रहे बच्चे को राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की गणवेश में दिखाया गया।
https://twitter.com/hashtag/GandhiJayanti?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वायरल तस्वीर में आप देख सकते हैं गोडसे बना छात्र खाकी की हॉफ पैंट, सफेद शर्ट और सिर पर काली टोपी पहन रखी है। साथ में एक ब्लैक कलर का बंदूक लेकर गांधी जी के ऊपर ताने हुए हैं। इसी तस्वीर के वायरल होने के बाद विवाद मचा हुआ है। हालांकि आरएसएस ने कुछ साल पहले ही अपने ड्रेस में बदलाव किया है। अब स्वंय सेवक हॉफ की जगह फुल पैंट पहनते हैं।
वहीं, जबलपुर में आरएसएस के स्वंय सेवक यतीन्द्र उपाध्याय ने स्कूल के खिलाफ लॉर्डगंज में शिकायत दर्ज कराई। इसके साथ ही सबूत के दौरान प्ले की तस्वीर भी पुलिस को सौंपी है। उस तस्वीर में गोडसे बने छात्र स्वंयसेवक की ड्रेस में दिखाई दे रहा है। अब देखना होगा कि क्या पुलिस शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करती है कि नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो