लोकसभा चुनाव 2019: सैनिकों ने डाले फर्जी वोट, कांग्रेस प्रत्याशी ने की शिकायत- देखें वीडियो

लोकसभा चुनाव 2019: सैनिकों ने डाले फर्जी वोट, कांग्रेस प्रत्याशी ने की शिकायत- देखें वीडियो
congress blame fake voting by army, see must video

Lalit Kumar Kosta | Publish: May, 03 2019 02:42:23 PM (IST) | Updated: May, 03 2019 02:42:25 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019: सैनिकों ने डाले फर्जी वोट, कांग्रेस प्रत्याशी ने की शिकायत- देखें वीडियो

जबलपुर। जबलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने सेना पर लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान का आरोप लगाकर इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। जिसकी शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में सुनवाई हुई है। शिकायत में तन्खा ने कहा कि करीब 35 सौ मतदाताओं ने फर्जी तरीके से मतदान किया। इस शिकायत की कॉपी थलसेना अध्यक्ष, उप थलसेना अध्यक्ष एवं रक्षा सचिव को भेजी जाएगी। आयोग ने मामले की जांच के लिए भोपाल में कमेटी गठित की है।

कैंट क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए फर्जी मतदान की शिकायत को लेकर आज कलेक्टर कार्यालय में सुनवाई शुरू हुई। भोपाल से अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव अधिकारियों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे हैं। कांग्रेस की तरफ से एडवोकेट अशोक गुप्ता कांग्रेस नेता प्रेम दुबे कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष अभिषेक चौक से पार्षद चरण ठाकुर आलोक आलोक चंसोरिया पहुंचे हैं। हेड क्वार्टर एमबी एरिया के स्टेशन कमांडर और जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स के कमांडेंट ब्रिगेडियर राजेश नेगी भी अपना पक्ष रखने के लिए अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के सामने प्रस्तुत हुए।

ब्रिगेडियर राजेश नेगी का कहना था जो मतदान हुआ है वह सही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार जहां पर सैनिक पदस्थ होता है वह अपने क्षेत्र में मतदान कर सकता है ।उस क्षेत्र का मतदाता होता है। जहां तक एड्रेस में शून्य लिखा होने की बात है तो इसकी वजह रहती है कि सैनिक का कोई एड्रेस नहीं होता। मैं जहां रहता है वहीं उसका पता होता है फिर भी मतदाता सूची में जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स दी ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर एमबी एरिया ऐसा पता डाला गया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned