scriptकोरोना से एक और कांग्रेस नेता की मौत, 5 नए केस के साथ 335 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या | congress leader death today in coronavirus, 335 cases in jabalpur | Patrika News

कोरोना से एक और कांग्रेस नेता की मौत, 5 नए केस के साथ 335 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या

locationजबलपुरPublished: Jun 20, 2020 01:08:17 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना से एक और कांग्रेस नेता की मौत, 5 नए केस के साथ 335 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
 

corona_death.png

corona death

जबलपुर। जिले में कोरोना पॉजिटिव हुए कांग्रेस के दूसरे की भी आज कोरोना से जंग हार गए और उनकी मौत हो गई। जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इलाजरत कैमोर बड़ारी के जिला पंचायत सदस्य भुवनेश्वर उर्फ गुड्डू दीक्षित का जबलपुर में निधन हो गया है। कटनी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14 हो गई है। आज आई जांच रिपोर्ट में विजयराघवगढ़ विधानसभा के एक ही परिवार 2 सदस्य पॉजिटिव पाये गए है।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय जबलपुर के अनुसार ज़िला कटनी निवासी छप्पन वर्षीय रोगी को कोविड सस्पेक्ट होने, हाई रिस्क को-मोरबीडिटीस होने एवं साँस लेने में तकलीफ़ होने के कारण ज़िला चिकित्सालय कटनी द्वारा रेफ़र किये जाने के बाद गम्भीर अवस्था में मेडिकल कालेज अस्पताल में दिनांक 16-17 जून की दरम्यानी रात को डेढ़ बजे भर्ती किया गया था। उनकी कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट दिनांक 17 जून को प्राप्त हुई थी। प्राप्त हिस्ट्री अनुसार वे पिछले कई वर्षों से उच्च रक्तचाप, मधुमेह, एवं मोर्बिड ओबीसिटी से ग्रस्त थे । भर्ती के समय उन्हें साँस लेने में तकलीफ़ थी एवं मधुमेह की जटिलता कीटोऐसिडोसिस की भी समस्या थी ।

Coronavirus: गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना से 31 मरीजों ने दम तोड़ा

भर्ती के पूर्व लगभग तीन दिनों से उन्हें बुख़ार खांसी एवं गले में ख़राश की समस्या थी । उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें वेंटीलेटरी सपोर्ट पर रखा गया । उनकी एक्स रे जाँच अनुसार उन्हें दोनों फेफड़ों में गम्भीर निमोनिया एवं आरटीरियल ब्लड गैस जाँच अनुसार सीवियर अक्यूट रेस्पीरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम की समस्या थी। पिछले कई वर्षों से विभिन्न कोमोरबीडिटीस होने से वे हाई रिस्क केस थे। संक्रमण का असर बढ़ते जाने एवं एक एक कर मल्टीऑर्गन फ़ेल्यर होने से मरीज़ की जीवन रक्षा के लिये मेडिसिन , पल्मोनरी मेडिसिन , एवं अनेस्थेसिया के विशेषज्ञों की टीम द्वारा गहन चिकित्सा के सभी सम्भव प्रयासों के बाद भी मेडिकल अस्पताल में लगभग चार दिन के संघर्ष के बाद उपरोक्त बीमारियों के कारण दिनांक बीस जून को प्रात: दस बजे उनका दुःखद निधन हो गया ।


जबलपुर में 5 और मिले

मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से मिली जाँच रिपोर्ट्स में कोरोना के पाँच और पॉजिटिव मामले सामने आये हैं । नये मामलों में इंदिरा हाई स्कूल माढ़ोताल निवासी पूर्व में पॉजिटिव पाई गई बुजुर्ग महिला के पति जिनकी उम्र 65 साल है , 37 वर्षीय बहु और आठ वर्ष का पोता शामिल हैं । इनके अलावा गोहलपुर सब्जी मंडी का 24 वर्षीय युवक और गलगला में सलवार सूट बनाने की इकाई चलाने वाला आदर्श नगर गुरुद्वारा के पास का 48 वर्षीय पुरुष शामिल है । इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 335 हो गई है । इनमें से 263 स्वस्थ हो चुके हैं और 13 की मृत्यु हो गई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 59 हो गये हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो