नर्मदा यात्रा: जबलपुर पहुंचे दिग्गी राजा, उमाघाट पर करेंगे नर्मदा की महाआरती

भेड़ाघाट में कांग्रेस नेताओं ने किया भव्य स्वागत, रमनगरा में किया रात्रि विश्राम

By: deepankar roy

Published: 09 Feb 2018, 07:34 PM IST

जबलपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बाद नर्मदा यात्रा पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की परिक्रमा यात्रा शुक्रवार को शहर पहुंची। जिले की सीमा में यात्रा के आगमन पर कांग्रेस नेताओं ने दिग्विजय की भव्य आगवानी की। जिले के सभी प्रमुख कांग्रेस नेता दिग्गी राजा के स्वागत के लिए पहुंचे। उनके साथ पैदल यात्रा करते हुए शहर तक पहुंचे। शनिवार को दिग्विजय ग्वारीघाट पहुंचेंगे।। अपनी यात्रा के दौरान वे शनिवार को उमाघाट में होने वाली नर्मदा महाआरती में भी शामिल होंगे।

सरस्वती घाट पर उमड़ी भीड़
सपत्नीक पैदल नर्मदा पर निकले दिग्विजय का जिले की सीमा में प्रवेश बाद भेड़ाघाट में भव्य स्वागत हुआ। क्षेत्रीय महिलाओं ने दिग्विजय और उनकी पत्नी के सिर पर तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया। सरस्वती घाट पर संस्कृत भवन में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग दिग्विजय से मुलाकात के लिए पहुंचे। इस दौरान दिग्विजय ने लोगों से बातचीत करते हुए नर्मदा परिक्रम के अपने अनुभव बांटे।

गाजे-बाजे के साथ पहुंचे रमनगरा
भेड़ाघाट के बाद दिग्विजय की यात्रा रमनगरा के लिए रवाना हुई। इस दौरान यात्रा दल के आगे-आगे बैंड-बाजे चल रहे थे। भेड़ाघाट से रमनगरा के बीच नर्मदा यात्रा के मार्ग पर कारपेट बिछाया गया। जगह-जगह पर नर्मदा यात्रा में शामिल लोगों पर फूल की बरसात की गई। इस दौरान विधायक तरुण भानोत, नीलेश अवस्थी, पूर्व मंत्री कौशल्या गोंटिया, कांग्रेस नेता संजय यादव, लखन घनघोरिया, विश्वमोहन, रामेश्वर नीखरा साथ थे। यात्रा शुक्रवार को रमनगरा में रात्रि विश्राम करेगी।

जिलहरी घाट तक करेंगे यात्रा
कांग्रेस नेता विवेक अवस्थी ने बताया कि दिग्विजय सिंह रमनगरा में रात्रि विश्राम के सुबह वहीं सुबह ग्वारीघाट की ओर प्रस्थान करेंगे। रमनगरा से ग्वारीघाट की ओर यात्रा के दौरान वे शाम को उमाघाट में नर्मदा आरती करेंगे। इस दौरान शहर के कांग्रेस नेता भी उपस्थित रहेंगे। इसके बाद यात्रा जिलहरी घाट के लिए प्रस्थान करेगी। जहां, वे रात्रि विश्राम करेंगे।

Show More
deepankar roy Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned