मुख्यमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोपित कांग्रेस नेता को मिली अग्रिम जमानत

हाईकोर्ट ने मंजूर किया आवेदन

By: abhishek dixit

Updated: 28 May 2020, 11:30 PM IST

जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा व विधायक प्रहलाद लोधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोपत कांग्रेस नेता व पन्ना जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अनिल तिवारी को अग्रिम जमानत दे दी। जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की सिंगल बेंच ने यह निर्देश दिए।

पन्ना निवासी कांग्रेस नेता अनिल तिवारी की ओर से अधिवक्ता सत्येंद्र ज्योतिषी, शिवम हजारे व श्याम सुंदर यादव बब्बू ने तर्क दिया कि तिवारी के खिलाफ थाना शाहनगर में धारा 153 ए, 505 (1), 505 (2), 188 एवं आईपीसी की धारा 296 तथा धारा 51 बी आपदा प्रबंधन प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया । आरोप है कि तिवारी ने मजदूरों को एकत्र कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद बीडी शर्मा व विधायक प्रहलाद लोधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कराई।

इस दौरान अभद्र टिप्पणियां भी की गईं । राज्य सरकार की नीतियों का दुष्प्रचार किया। तिवारी की ओर से तर्क दिया गया कि एक राजनेता अपने क्षेत्र में वंचितों के हक की आवाज उठाने के लिए स्वतंत्र है। ऐसे में उसे आपराधिक प्रकरण में फंसाना सत्ता का दुरुपयोग है। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने तिवारी की अग्रिम जमानत की अर्जी स्वीकार कर ली।

BJP Congress
Show More
abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned