scriptroad accident today: कमलनाथ की रैली में जा रहे कांग्रेस नेता की कार पलटी, महामंत्री की मौत | Congress leader going to join Kamal Nath rally killed in road accident | Patrika News

road accident today: कमलनाथ की रैली में जा रहे कांग्रेस नेता की कार पलटी, महामंत्री की मौत

locationजबलपुरPublished: May 01, 2018 01:52:49 pm

Submitted by:

deepankar roy

कार सवार अन्य कार्यकर्ता घायल, दो अस्पताल में भर्ती

azamgarh road accident

आजमगढ़ में सड़क हादसा

जबलपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की रैली में शामिल होने के लिए जा रहे कांग्रेस नेताओं की कार रविवार को राहतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गइ। देर रात हुइ इस घटना में शहर के एक कांग्रेस नेता की मौत हो गइ। वहीं, कार में सवार अन्य कांग्रेस नेता घायल हो गए। ये सभी राजधानी में कमलनाथ के मंगलवार को होने वाले रोड शो में शामिल होने के लिए सागर के रास्ते भोपाल जा रहे थे। इस दुर्घटना में कार में सवार दो कांग्रेस नेताओं को गंभीर चोटे आयी है। जिन्हें सागर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कार में सवार थे पांच लोग
घटना के वक्त कार में पांच लोग सवार थे। कार सवार महाराजपुर निवासी दिनेश पटैल के अनुसार कार में ड्राइवर के अलावा 4 लोग बैठे थे। जब दुर्घटना हुइ तो किसी को संभलने का मौका नहीं मिला। घटना में वार्ड नंबर 72 अंतर्गत आने वाले ओरिया निवासी कांग्र्रेस नेता लक्ष्मीप्रसाद पटेल 49 की मौत हो गइ। कार में सवार दो अन्य कांग्रेस नेता इमलिया निवासी रामजीत यादव और कुस्मेर निवासी प्रदीप पटैल को गंभीर चोटें आयी है। जिनका फिलहाल सागर अस्पताल में उपचार जारी है।

सागर से आगे बढ़े और हादसा
कार सवार दिनेश पटैल के अनुसार सभी लोग रात 12 बजे के करीब सागर से भोपाल के लिए रवाना हुए। कुछ ही दूर चले थे कि सागर जिले के राहतगढ़ से 8 किलोमीटर आगे हादसा हो गया। घटना में कार सवार सभी लोगों को चोटे आयी है। हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से सभी को नजदीकी सागर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बाइक सवार को बचाने में बहकी कार
दिनेश पटैल के अनुसार राहतगढ़ के पास कार अपनी गति से चल रही थी। इसी दौरान सामने से एक बाइक सवार आ गया। बाइक सवार तेजी से कार के सामने आया तो ड्राइवर ने उसे बचाने की कोशिश की। इससे कार सामने से आ रही ट्रक से टकराने के करीब आ गइ। ड्राइवर ने जब कार को ट्रक की टक्कर से बचाने की कोशिश की तो वह बहक गइ। और थोड़ा आगे जाकर पलट गइ। कइ बार पलटी खाने से उसमें सवार लोग घायल हो गए।

पार्षद प्रत्याशी था मृतक
प्राप्त जानकारी के अनुसार सड़क दुर्घटना में जिस कांग्रेस नेता लक्ष्मी पटैल की मौत हुइ वह नगर निगम के वार्ड क्रमांक 72 से पिछले निकाय चुनाव में कांग्रेस का पार्षद प्रत्याशी रह चुका है। फिलहाल पर कांग्रेस में जिला महामंत्री थी। पुलिस ने मौके से शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया। इसके बाद मृतक कांग्रेस नेता के परिजन शव को लेकर जबलपुर रवाना हो गए है। पार्थिव शरीर के शहर पहुंचने के बाद मंगलवार को ही अंतिम संस्कार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो