script

सुप्रीम कोर्ट जजों को लेकर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, चिदंबरम, कमलनाथ, सिब्बल ने साधा निशाना – देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Apr 21, 2018 12:09:17 pm

Submitted by:

Lalit kostha

सुप्रीम कोर्ट जजों को लेकर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, यहां जुटे देशभर के दिग्गज कांग्रेसी- देखें वीडियो
 

Congress leaders big statement at mahabhiyog against cji

Congress leaders big statement at mahabhiyog against cji

जबलपुर. कांग्रेस के दिग्गज वकीलों और नेताओं का शनिवार को शहर में जमावड़ा है। कांग्रेस की लीगल व आईटी सेल के चेयरमेन व राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के संयोजन में हो रहे विधिक विमर्श 2018 कार्यक्रम में देश के नामी कांग्रेस नेता व पेशे से वकील इस कार्यक्रम में आए हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक गलियारों में इसे कांग्रेस का चुनावी शंखनाद माना जा रहा है। मदनमहल स्थित दद्दा परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कानून के क्षेत्र में योगदान देने वाले वरिष्ठ वकीलों का सम्मान भी किया जा रहा है। शुभारंभ अवसर पर संविधान के मुख्यपृष्ठ को डिजाइन करने वाले स्व. ब्यौहार राम मनोहर सिन्हा के नाम का सम्मान लंदन से पधारे उनके बेटे अनुपम और बहू संगीता को दिया गया। आयोजन में हजारों वकील पहुंचे हैं।

about- विधिक विमर्श करने शहर में जुटे कांग्रेस के दिग्गज नेता

देश में भय का माहौल
राज्यसभा सांसद तन्खा ने कहा कि केंद्र सरकार व सत्ताधारी दल संविधान के मूल आधार को नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। सुको के जजों को बाहर आकर अपनी बात कहनी पड़ रही है। मीडिया को भी खौफ के साये में काम करना पड़ रहा है। संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा अक्षुण्ण बनाए रखने के मकसद से यह विधिक विमर्श २०१८ का आयोजन किया जा रहा है। तन्खा ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए अधिवक्ताजन, समाज का प्रबुद्ध वर्ग व सामाजिक चिंतक मिलजुल कर समाज की दशा पर विचार करेंगे। लोकतंत्र को तानाशाही मानसिकता के लोगों से कैसे बचाया जाए, वक्तागण इस पर अपने विचार व्यक्त करेंगे।
सुरेश पचौरी ने कहा सरकार लोगों में गलतफहमी फैला रही है। इससे देश में माहौल खराब हो रहा है। कांतिलाल भूरिया ने कहा सरकार ने सुको जजों व मीडिया को भी नहीं छोड़ा।

ये होंगे सम्मानित
कार्यक्रम में मप्र हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ताओं राजेंद्र तिवारी, सतीश चंद्र दत्त, रामेश्वर नीखरा, इंदिरा नायर, आदर्शमुनि त्रिवेदी को भी विधि जगत में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कमलनाथ, सिब्बल, दिग्गी, ज्योतिरादित्य, सलमान खुर्शीद, अरुण यादव, अभिषेक मनु सिंघवी पधारे।


इन्होने किया स्वागत –
चिदम्बरम का स्वागत-दिनेश यादव
सिंघवी-अशोक गुप्ता, राधेश्याम चौबे
सलमान-आरके सिंह सैनी, गीता शरत तिवारी
कमलनाथ-तरुण भनोट, जगत बहादुर सिंह अन्नू
दिग्गी-लखन घनघोरिया, चन्द्रशेखर
सिंधिया-वरुण तनखा, नीलेश अवस्थी
जुबेर खान-रश्मि ऋतु जैन
कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव का भी स्वागत
मप्र हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव अधिवक्ता शशांक शेखर ने दिया कार्यक्रम का शुभारंभ उद्बोधन। अतिथियों को धन्यवाद देता कहा जबलपुर में आने से मान बढ़ा।