scriptकांग्रेस विधायक लखन का पर्चा निरस्त! 30 मार्च तक नाम वापसी | Congress MLA Lakhan nomination cancelled Withdrawal last date 30th Ma | Patrika News
जबलपुर

कांग्रेस विधायक लखन का पर्चा निरस्त! 30 मार्च तक नाम वापसी

कांग्रेस विधायक लखन का पर्चा निरस्त! 30 मार्च तक नाम वापसी
 

जबलपुरMar 29, 2024 / 12:46 pm

Lalit kostha

congress_list.jpg

Congress MLA Lakhan

जबलपुर. लोकसभा चुनाव में जबलपुर से भाजपा के आशीष दुबे व कांग्रेस के दिनेश यादव समेत 21 अभ्यर्थी के नामांकन सही पाए गए। गुरुवार को नाम निर्देशन पत्रों की स्क्रूटनी में कांग्रेस के डमी उम्मीदवार लखन घनघोरिया का का नामांकन पत्र रद्द हो गया। 30 मार्च को दोपहर 3 बजे तक उम्मीदवारी से नाम वापस लिए जा सकेंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxgvs

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार सही पाए गए नामांकन वाले पत्रों में बसपा के राकेश चौधरी, राष्ट्र निर्माण पार्टी के अशोक राणा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उदय कुमार साहू, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जगदीश सिंह लोधी, आदिम समाज पार्टी के दसई राम कोल, बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रवीण गजभिये, बहुजन आवाम पार्टी के रामकुमार पासी, राष्ट्रीय समाज दल (आर) के लाल सिंह व सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कॉम्युनिस्ट) के सचिन जैन शामिल हैं। निर्दलीय में ओम प्रकाश परौहा, गुलाब सिंह, डॉ. ढाई अक्षर, पूर्णेश कुमार जैन, महावीर जैन, महिपाल ज्योतिष, विजय हल्दकार, विनय चक्रवर्ती व संतोष कुमार कुशवाहा शामिल हैं।

 

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आने पर निर्वाचन आयोग की ओर से जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक प्रांजल यादव से शिकायत की जा सकेगी। उनके मोबाइल नम्बर 9238347571 पर संपर्क कर जानकारी भेजी जा सकती है। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सर्किट हाउस में उनसे मिलकर भी शिकायत की जा सकती है।

 

लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के तहत मतदान दलों में नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों का पहले चरण का प्रशिक्षण गुरुवार से पीएसएम कॉलेज और मॉडल स्कूल में शुरू हुआ। प्रशिक्षण में मतदान कर्मियों को मतदान की समूची प्रक्रिया की बारीकियां मास्टर ट्रेनर्स ने बताईं। ईवीएम-वीवीपैट मशीन मशीन के संचालन का अभ्यास कराने हैंड्सऑन प्रशिक्षण भी दिया गया। निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक प्रशिक्षण का जायजा लिया। तीन-तीन पालियों में आयोजित चार दिनों के इस प्रशिक्षण में 14 हजार मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Home / Jabalpur / कांग्रेस विधायक लखन का पर्चा निरस्त! 30 मार्च तक नाम वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो