#congress : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पर दिया बड़ा बयान, भाजपा की सदस्यता का उड़ाया मजाक- देखें वीडियो

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पर दिया बड़ा बयान, भाजपा की सदस्यता का उड़ाया मजाक- देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Published: 26 Aug 2020, 12:42 PM IST

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार को जबलपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट से वे सीधे सर्किट हाउस पहुंचे, जहां कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। प्रेस से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने प्रदेश सरकार को घेरा, साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणाओं व भाजपा की सदस्यता को लेकर चुटकी भी ली।

दिग्विजय सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का अध्यक्ष अगले 6 माह में तय हो जाएगा। लेकिन वे इस बात को टाल गए कि इस बार फिर से कहीं गांधी परिवार का ही कोई सदस्य तो नहीं बनेगा। भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर कहा कि ये सदस्यता अभियान नहीं है, ये तो मिस्ड कॉल अभियान है। जो केवल दिखावा है। आगामी समय में होने वाले प्रदेश के उपचुनावों में बड़ा मुद्दा जनता के सामने है। कांग्रेस उसी के आधार पर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है। मुद्दा है लोकतंत्र की रक्षा करना। जिसे भाजपा खत्म कर देना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी जनमत को समाप्त करना चाह रही है। जिसे कांग्रेस कभी सफल नहीं होने देगी।

मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के युवाओं को नौकरी दिए जाने की बात पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये अभी केवल बयान है, हम तो तब यकीन करेंगे जब गजट नोटिफिकेशन होगा, हमें उनके बयान पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार थी तब हमने ही यह कानून बनाने का प्रयास था लेकिन उसमें बाहरी लोगों पर बंदिश नहीं लगाई थी। दरअसल यह कहा था कि जो भी विद्यार्थी 10वीं और 12वीं की परीक्षा मध्य प्रदेश में देगा उसको शासन की नौकरी में प्राथमिकता मिलेगी। अन्य प्रांतों में 10वीं 12वीं पास की है तो उसे वंचित किया जाएगा। इसका मध्यप्रदेश के बच्चों को लाभ मिला। लेकिन शिवराज सिंह चौहान पर शायद दबाव होगा। क्योंकि इससे पहले भी उन्होंने अपने गोंदिया स्थित ससुराल के युवाओं को व्यापम में नियम बदल वाकर परिवहन में नियुक्ति कराई थी। बड़ी संख्या में गोंदिया के लोगों को नौकरी दी गई थी उनका फर्जी पता दिया गया था।

शक्ति पूजा करने पहुंचे
दिग्विजय सिंह सर्किट हाउस से सीधे बगलामुखी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने विधिवत शक्ति पूजन कर आशीर्वाद लिया। ब्रह्मचारी चैतन्यानंद महाराज ने उनका स्वागत किया और पूजन सम्पन्न कराया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, प्रदेश प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा, कदीर सोनी समेत अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned