scriptडुमना ग्रीन स्पोर्ट्स सिटी का विरोध, कांग्रेसियों ने दिखाई ताकत- देखें वीडियो | congress Protest against Dumna Green Sports City - watch video | Patrika News

डुमना ग्रीन स्पोर्ट्स सिटी का विरोध, कांग्रेसियों ने दिखाई ताकत- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jun 20, 2021 03:40:19 pm

Submitted by:

Lalit kostha

पेड़ों की आकृति लेकर पहुंचे युवा कांग्रेसीसांसद कार्यालय घेरने से पहले पुलिस ने रोका, नहीं माने तो चलाई वाटर केनन

Dumna Green Sports City

Dumna Green Sports City

जबलपुर। डुमना वन क्षेत्र में ग्रीन स्पोट्र्स सिटी की स्थापना के विरोध में युवा कांग्रेस ने शनिवार को सांसद राकेश ङ्क्षसह के कार्यालय का घेराव करने संदेश यात्रा निकाली। वे कार्यालय तक पहुंचते इससे पहले पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पेड़ों की आकृति लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि इस निर्माण से न केवल डुमना के जंगल बल्कि वन्य प्राणियों का जीवन भी खतरे में आ जाएगा। जब कार्यकर्ता नहीं माने तो वाटर केनन चलाकर उन्हें तितर-बितर किया। उन्हे गिरफ्तार किया गया।

युवा कांग्रेस नेता समर्थ अवस्थी ने बताया कि स्पोट्र्स सिटी बनाने के नाम पर जिस तरीके से सांसद राकेश सिंह के द्वारा डुमना के जंगलों को कटवाने का प्रयास किया जा रहा है उससे वन्य संपदा को भारी नुकसान होगा। लाखों की संख्या में पेड़ पौधों को काटा जाएगा। इसकी जगह इसे किसी दूसरी जगह पर स्थापित करना चाहिए। इसके विरोध में युवा कांग्रेस द्वारा पिछले 2 सप्ताह से लगातार डुमना के जंगल को बचाने के लिए चिपको आंदोलन चलाया जा रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82387d

एक भी पेड़ नहीं कटने देंगे
प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रंात भूरिया ने इस मौके पर कहा कि युवा कांग्रेस डुमना में एक भी पेड़ नहीं कटने देंगे। वन्य जीवों का नुकसान स्वीकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब इस प्रोजेक्ट के लिए दूसरी जगह मिल रही है तो सांसद इसी जगह इसे क्यों बनवाना चाहते हैं। युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अंकित डेढ़ा ने भी इसका विरोध किया। इस दौरान रत्नेश अवस्थी, शशांक दुबे, जतिन राज, विजय रजक, एकता ठाकुर, पिंकी मुद्गल, वंदना बेन, सौरभ गौतम , शिशिर नागोरिया, गुलाम हुसैन, अमित मिश्रा सहित अन्य युवा नेता उपस्थित थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x823879
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो