scriptनोटिस के बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन | Connection will be cut for not submitting the bill even after notice | Patrika News

नोटिस के बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन

locationजबलपुरPublished: Feb 16, 2020 08:49:37 pm

Submitted by:

virendra rajak

बिजली कम्पनी की कवायद : बड़े बकायादारों की समीक्षा शुरू

electricity_meter_billing.jpg
ये है स्थिति
– 01 हजार बड़े बकायादार हैं जिले में
– 40 हजार से 2.5 लाख रुपए तक बकाया है बिल
जबलपुर. बिजली कम्पनी ने बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। फरवरी से मार्च के दूसरे सप्ताह तक ऐसे बकायादारों को नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जाएंगे।
विभागीय सूत्रों के अनुसार बिजली कम्पनी ने जिले में एक हजार से अधिक बकायादारों की सूची बनाई है, जिन पर 40 हजार से 2.5 लाख रुपए तक बिजली बिल बकाया है।
जानकारी के अनुसार बड़े बकायादारों में अधिकतर सरकारी कार्यालय और उद्योग-धंधे शामिल हैं। सरकारी कार्यालयों पर 50 हजार से एक लाख और उद्योग-धंधों के संचालकों पर दो लाख रुपए तक बिजली बिल बकाया है। ऐसे बकायादारों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। इस दौरान बिल जमा नहीं होने पर आठवें दिन कनेक्शन काटे जाएंगे।
डिफाल्टरों पर भी नजर
बिजली कम्पनी के अनुसार कई बकायादार ऐसे भी हैं, जो बार-बार ओवर लिमिट होने के बाद भी बिल जमा नहीं करते। ऐसे बकायादारों को डिफाल्टर सूची में शामिल किया जाएगा।
वर्जन
बड़े बकायादारों को बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे। नोटिस के बाद भी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जाएंगे।
प्रकाश दुबे, चीफ इंजीनियर, जबलपुर सम्भाग, मप्रपूक्षेविविकंलि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो