scriptछठी बटालियन से राइफल और 40 कारतूस चुरा ले गया आरक्षक, मचा हडक़म्प | Constable stolen rifle and 40 cartridges | Patrika News

छठी बटालियन से राइफल और 40 कारतूस चुरा ले गया आरक्षक, मचा हडक़म्प

locationजबलपुरPublished: May 01, 2019 12:51:57 am

Submitted by:

santosh singh

छठी सी बटालियन खंडवा में है तैनात आरक्षक महीने भर से बिना बताए गैर हाजिर

 मंडला से गिरफ्तार किया

मंडला से गिरफ्तार किया

जबलपुर. छठी बटालियन एसएएफ रांझी के मैग्जीन गार्ड रूम से एक आरक्षक ने एसएलआर (राइफल)और 40 कारतूस चुरा लिए। चोरी की खबर सामने आते ही हडक़म्प मच गया। गार्ड इंचार्ज ने वरिष्ठ अधिकारियों को खबर दी। इसके बाद आरक्षक की तलाश करते हुए उसे मंडला से गिरफ्तार किया गया। प्रकरण में उसके खिलाफ रांझी थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया।

पानी मांगा और जा चुका था
रांझी टीआइ मंजीत सिंह के अनुसार छठी बटालियन रांझी में पदस्थ 40 वर्षीय आरक्षक महेश टिकारी की सोमवार सुबह बटालियन के मैग्जीन गार्ड रूम में संतरी ड्यूटी थी। सुबह करीब नौ बजे वहां एसएएफ का आरक्षक क्रमांक 439 कमलेश कुमार मार्को पहुंचा। कमलेश वर्तमान में छठी-सी कम्पनी खंडवा में पदस्थ है। कमलेश ने बताया कि वह तीन दिन की छुट्टी पर आया है। उसने महेश से पानी मांगा और बातचीत करने लगा। इसी बीच महेश टॉयलेट करने चला गया। लौटा, तो कमलेश जा चुका था।
गिनती करने पर पता चला
कमलेश के जाने के बाद प्रधान आरक्षक अशोक कुमार पहुंचे और राइफल का मिलान किया। गिनती में एक एसएलआर और 40 कारतूस कम मिले, तो हडक़म्प मच गया। महेश ने आरक्षक कमलेश पर संदेह व्यक्त करते हुए पूरी बात बताई। इसके बाद कमलेश की तलाश शुरू हुई।
राइफल लेकर घर पहुंचा था
कमलेश के बारे में खंडवा में पता किया गया, तो मालूम चला कि वह एक महीने से बिना सूचना दिए गायब है। उसकी बटालियन तीन महीने से खंडवा गई है। पता चला कि उसका घर बरेला के हिनौतिया में है। बटालियन के जवान उसके घर पहुंचे, तो परिजन और अन्य लोगों से पता चला कि कमलेश घर आया था। उसके पास एक राइफल भी थी।
ससुराल से हुआ गिरफ्तार
राइफल की पुष्टि के बाद बटालियन और पुलिस की टीमों ने आरक्षक कमलेश मार्को को उसकी ससुराल खमेरखेडा थाना बीजाडांडी जिला मंडला में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे रायफल और कारतूस चोरी के सम्बंध में पूछताछ जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो