script

Smart City : बदली पार्क की सूरत, मनोरंजन के साथ ले सकेंगे स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

locationजबलपुरPublished: Aug 11, 2022 07:54:01 pm

Submitted by:

praveen chaturvedi

पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाए चिल्ड्रेन सेक्टर, फाउंटेन, लॉन में डेकोरेटिव प्लांट, वाटर फॉल, ब्रिज, वॉटर बॉडी का भी निर्माण किया गया है। अब बच्चे एक ही स्थान पर मस्ती के साथ रंग-बिरंगे फाउंटेन, वाटर फॉल भी देख सकेंगे।

Smart City : बदली पार्क की सूरत, मनोरंजन के साथ ले सकेंगे स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ

civic center

जबलपुर। शहर के मध्य स्थित सिविक सेंटर पार्क की सूरत बदल रही है। जबलपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) यहां 6 करोड़ की लागत से मनोरंजक पार्क और कैफेटेरिया का निर्माण करा रहा है। पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाए चिल्ड्रेन सेक्टर, फाउंटेन, लॉन में डेकोरेटिव प्लांट, वाटर फॉल, ब्रिज, वॉटर बॉडी का भी निर्माण किया गया है। अब बच्चे एक ही स्थान पर मस्ती के साथ रंग-बिरंगे फाउंटेन, वाटर फॉल भी देख सकेंगे। पार्क परिसर में ही साढ़े चार हजार वर्गफीट में कैफेटेरिया भी बनाया जा रहा है। यहां लोग स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकेंगे। प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि एक पखवाड़े में दोनों प्रोजेक्ट का काम पूरा हो जाएगा।

टूट गई थी बाउंड्रीवॉल
सिविक सेंटर पार्क लगभग पांच साल से बदहाल पड़ा था। इसकी बाउंड्रीवॉल और झूले टूट गए थे। बरसात में पार्क में पानी भरने से पौधे भी खराब होने लगे थे। अब पार्क का विकास स्मार्ट सिटी के तहत किया जा रहा है। पार्क में लैंड स्केपिंग, वॉक वे निर्माण, स्मार्ट लाइट भी लगाई जाएगी। बाउंड्रीवॉल का काम भी पूरा हो गया है।

सिविक सेंटर में बच्चों के लिए विकसित किए जा रहे मनोरंजक पार्क व कैफेटेरिया का काम पूर्णता की ओर है। लगभग 15 दिन में ये काम पूरा कर लिया जाएगा।
संजय खरे, प्रोजेक्ट प्रभारी, जेडीए

सिविक सेंटर पार्क में लैंड स्केपिंग, वॉक वे निर्माण, स्मार्ट लाइट लगाने और चारों ओर बाउंड्रीवॉल निर्माण का काम किया जा रहा है। लगभग 3 महीने में ये काम पूरे कर लिए जाएंगे।
रवि राव, प्रशासनिक अधिकारी, नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो