scriptएसी दफ्तरों में अधिकारी, ठेकेदार निर्माण कार्यों में कर रहे मनमानी | contractors are doing arbitrary in construction works | Patrika News

एसी दफ्तरों में अधिकारी, ठेकेदार निर्माण कार्यों में कर रहे मनमानी

locationजबलपुरPublished: May 21, 2023 06:52:42 pm

Submitted by:

prashant gadgil

धीमी गति से हो रहा सड़क, सीवर और नाली निर्माण का काम

jabalpur

जबलपुर

जबलपुर. सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सडक़ों से लोग परेशान हैं। हर साल बरसात में जलभराव से जूझने वालों की चिंता बढ़ गई है कि बारिश से पहले व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई ते उन्हें इस बार भी बाढ़ से जूझना पड़ेगा। इसके बावजूद नगर निगम के तकनीकी अधिकारी, जिन पर समय सीमा में निर्माण कार्य पूरा कराने की जिम्मेदारी है, वे एसी वाले दफ्तरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। निगरानी नहीं होने से ठेकेदारों मनमाने ढंग से काम कर रहे हैं।

जलभराव वाले क्षेत्रों में समस्या जस की तस

गुलौआ से लगी सुदामा कॉलोनी, शिव नगर, न्यू रामनगर समेत आसपास की कई कॉलोनियों में हर साल बारिश के सीजन में बाढ़ के हालात बनते हैं। घरों में कई फीट पानी भर जाता है। क्षेत्र के लोगों को हर साल ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त करने का आश्वासन दिया जाता है, लेकिन अभी तक रेलवे क्रॉसिंग के पास ड्रेनेज सिस्टम सुधारने के लिए कोई पहल नहीं हुई है। इससे समस्या तस की तस बनी हुई है।

सीवर के गड्ढे पूरे न रीस्टोरशन कर रहे

गंगा नगर, रुद्राक्ष पार्क क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने के लिए कई महीने पहले गहरे गड्ढे खोदे गए थे, जिन्हें अभी तक पूरा नहीं गया है। नवनिवेश कॉलोनी, गुजराती कॉलोनी, चंदन कॉलोनी, रुद्राक्ष पार्क, आयुषी टावर पहुंच मार्ग, भूकम्प कॉलोनी समेत अन्य कॉलोनियों में भी सीवर लाइन के लिए बेतरतीब ढंग से खुदाई की गई है। इन सडक़ों का रीस्टोरेशन करना तो दूर जमीन समतलीकरण के लिए रोलर भी नहीं चलाया गया।

कई सडक़ें अधूरी

गुलौआ रेलवे क्रॉसिंग से गौतमगंज के बीच निर्माणाधीन सडक़ को एक ओर से अधूरा छोड़ दिया गया है। एक पट्टी की सडक़ बने चार माह हो गए हैं। दूसरी पट्टी में सडक़ निर्माण के लिए अभी तक बिजली के पोल शिफ्ट नहीं किए गए हैँ। इससे राहगीरों को परेशानी हो रही है। पास में कछप़ुरा जोन कार्यालय है, लेकिन निगम के अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो