कूलर चलाने पर प्रतिबंध, चलाते मिले तो लगेगा जुर्माना

कूलर चलाने पर प्रतिबंध, चलाते मिले तो लगेगा जुर्माना

 

By: Lalit kostha

Updated: 14 Sep 2021, 04:00 PM IST

जबलपुर। डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रांझी, मानेगांव, मोहनिया, कांचघर समेत कई और इलाकों में बड़ी संख्या में लोग डेंगू से पीडि़त हैं। इसे देखते हुए नगरीय सीमा में एक महीने के लिए कूलर का उपयोग प्रतिबंधित किया गया है। निगमायुक्त संदीप जीआर ने आदेश जारी कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए। सर्वे में पता लगा है कि ज्यादातर घरों में लार्वा कूलरों में पाए जा रहे हैं। इसके कारण लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आदेश जारी
1 माह तक कूलर का उपयोग नहीं होगा, लगाया प्रतिबंध

डेंगू से पीडि़त रांझी व गढ़ा इलाके में अपर आयुक्त परमेश जलोटे, महेश कोरी, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने कीटनाशक दवा का छिडक़ाव कराया। जिला मलेरिया प्रभारी डॉं राकेश प्रहरिया व समस्त संभागीय अधिकारियों, सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों और मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों ने घरों में जाकर डेंगू्र, चिकुनगुनिया व मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए समझाइश दी।

आठ विक्टोरिया में आए
जानकारों के अनुसार सोमवार को आठ नए मरीज विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती हुए हैं। वहीं 3 मरीज मेडिकल अस्पताल में डेंगू के पहुंचे हैं। 80 से अधिक मरीज सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों में बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज भर्ती हैं।

बच्चों को रखें सुरक्षित
डेंगू के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मलेरिया विभाग की टीम संक्रमित क्षेत्रों का दौरा कर रही है। मलेरिया अधिकारी डॉ. राकेश पहारिया ने कहा कि लगातार लोगों को सचेत किया जा रहा है कि बदलते मौसम में बड़ों के साथ ही विशेष तौर पर छोटे बच्चों की सेहत को लेकर विशेष नजर रखें। घरों में पानी को जमा नहीं होने दें।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned