Corona Alert : जबलपुर में 41 दिन के बच्चे सहित पांच नए कोरोना संक्रमित, अब कुल 126 मामले

Corona Alert : जबलपुर में 41 दिन के बच्चे सहित पांच नए कोरोना संक्रमित, अब कुल 126 मामले

By: abhishek dixit

Published: 10 May 2020, 08:04 PM IST

जबलपुर. शहर में अब तक का सबसे कम उम्र का कोरोना संक्रमित मिला है। 41 दिन के बच्चे की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई है। उसके अलावा चार अन्य भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। रविवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी और एनआईआरटीएच की लैब से मिली रिपोर्ट में पांचों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 126 पहुंच गई है।

संक्रमित बच्चा गोहलपुर के मंसूराबाद पुराना पुल के पास का निवासी है। स्वास्थ्य खराब होने पर दो दिन पहले उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया था। संदिग्ध लक्षण होने पर कोरोना जांच कराई गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है। साउथ मिलौनीगंज निवासी 32 वर्षीय मोहम्मद अमीन भी मेडिकल में भर्ती है। उसमें कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण होने पर आठ मई को सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

हॉट स्पॉट में फिर दो पॉजिटिव
कोरोना हॉट स्पॉट चांदनी चौक से संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को दो पॉजिटिव मिलने के बाद रविवार को उसी इलाके से फिर दो नए संक्रमित मिले हैं। चांदनी चौक निवासी 62 वर्षीय मोहम्मद राशिद और नौ वर्षीय शबा अंजुम के नमूने जांच में पॉजिटिव मिले।

दिल्ली से लौटा, क्वारंटीन व्यक्ति पॉजिटिव
कोरोना संक्रमण ने रविवार को गढ़ा के संजीवनी नगर में दस्तक दी। जेडीए कॉलोनी रॉयल स्कूल के पास निवासी 50 वर्षीय विनय दुबे की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव मिली। वे अपने रिश्तेदार का उपचार कराकर नई दिल्ली से आठ मई को एम्बुलेंस से शहर आए थे। नई दिल्ली से आने के बाद वे क्वारंटीन थे। ट्रेवल हिस्ट्री पर उनका नमूना जांच के लिए भेजा गया था।

abhishek dixit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned