#Corona alert, जबलपुर में कर्फ्यू और टोटल लॉकडाउन अलर्ट, तीन दिन तक फल-सब्जी मंडी बंद

#Corona alert, सख्त हुआ प्रशासन, दूध व किराना दुकान का भी समय तय, दवाई खरीदने के लिए भी डाक्टर का प्रिस्क्रिप्शन रखना होगा साथ

By: govind thakre

Published: 06 Apr 2020, 11:31 PM IST

जबलपुर. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोडऩे पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। मंगलवार से तीन दिन तक नगर निगम सीमा में आने वाली सभी सब्जी एवं फल मंडियों को बंद रखा जाएगा। साथ ही दूध और किराना दुकानों का समय तय कर दिया गया है। 7 से 9 अप्रैल तक मंडियों को बंद किए जाने पर भी हाथ ठेला एवं फेरी लगाकर गली और मोहल्लों में सब्जी बेचने की अनुमति होगी। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानें भी खुली रहेंगी। दवा खरीदने घर से बाहर निकलने वाले लोगों को अपने साथ डाक्टर का प्रिस्क्रिप्शन भी रखना होगा।
दुकानों का समय तय
दवा दुकान पूरे दिन खुली रहेंगी। किराना दुकान प्रतिदिन सुबह 6 बजे से 11 बजे तक। दूध दुकान सुबह 6 बजे से 9 बजे एवं शाम 5 बजे से 8 बजे तक खुलेंगी।
सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित
मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों का इस्तेमाल प्रतिबंधित। वाहन संचालित होने पर किया जाएगा जब्त।
इनको मिलेगी छूट
अत्यावश्यक सेवाएं, दूरसंचार, कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के कार्यों में ड्यूटी पर तैनात शासकीय कर्मचारी, पत्रकार-मीडिया कर्मी, सुरक्षाकर्मी, भोजन वितरण में लगी सामाजिक संस्थाओं, बैंक एवं एटीएम सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। इन सेवाओं के कर्मियों को अपने साथ संस्थान का आईडी कार्ड रखना होगा।
12 बजे तक माल वाहन की एंट्री
थोक व्यापारियों के आलू-प्याज के माल वाहन केवल मंगलवार दोपहर 12 बजे तक शहर के भीतर थोक मंडी तक आ सकेंगे। इन्हें केवल हाथ ठेला या फेरी लगाकर सब्जी बेचने वालों को ही इनका विक्रय करने की अनुमति होगी।

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned