कोरोना काबू में तो बेख़ौफ़ चोर, सूने घरों पर बोल रहे धावा

जबलपुर में कमजोर पुलिसिंग के कारण दिन दहाड़े टूट रहे ताले

By: govind thakre

Updated: 22 Oct 2020, 08:36 PM IST

जबलपुर . शहर से लेकर गांव तक हर दिन घर-दुकानों के ताले टूट रहे है। कमजोर पुलिसिंग का फायदा उठाते हुए चोर आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। सूना घर देखते ही धावा बोल रहे हैं। नकदी, जेवर से लेकर घर-दुकान के सामान तक पार कर रहे हैं। बेखौफ चोरों ने पनागर थाना क्षेत्र में बुधवार को बड़ी चोरी की। बीमार पत्नी को लेकर डॉक्टर के पास गए एक किसान के घर का ताला तोडकऱ करीब साढ़े पांच लाख रुपए नकद और लाखों रुपए के जेवर चोरी कर ले गए। दिनदहाड़े हुई चोरी की इस वारदात के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली संदिग्ध हो गई है। त्योहार के दौरा पुलिस रात में चाक-चौबंद व्यवस्था का दावा कर रही है। इधर, बुधवार की रात से गुरुवार के बीच पनागर थाना क्षेत्र में ही चार दुकानों और शहर में कुछ जगह चोरी के बाद अपराधियों के फरार हो जाने से पुलिस की रात्रि गश्त सवालों के घेरे में है।
लौटे तो टूटा मिला ताला, अंदर बिखरा था सामान
पनागर थाना क्षेत्र के ग्राम केवलारी निवासी कृषक सुरेन्द्र पटेल अपने बेटे और पत्नी के साथ रहते हैं। बुधवार को सुबह बेटा पंकज पनागर में अपनी कृषि यंत्र की दुकान चला गया। दोपहर को सुरेन्द्र अपने घर में ताला लगाकर पत्नी का चेकअप कराने जबलपुर गए थे। शाम को लौटे तो मेन गेट पर लगा ताला टूटा था। अंदर के कमरे में सामान बिखरा हुआ था। सभी आलमारियों के लॉक टूटे हुए थे। आलमारी में रखे पांच लाख 27 हजार रुपए नकद और करीब 35 तोला सोना-चांदी गायब था। उसके घर से जाने के 3-4 घंटे के अंदर ही चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया।
पुलिस चौकी के पीछे चार दुकानों के ताले टूटे
पनागर थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात चोरों ने बस स्टेंड पुलिस चौकी के पीछे बाजार की चार दुकानों के ताला तोडकऱ नकदी और कीमती सामान उड़ा ले गए। स्थानीय लोगों के अनुसार बस स्टेंड के पीछे बाजार में अखिलेश पटेल की मोबाइल, राजा यादव के कपड़े, नरेश की दुकान एवं केशलाल भगत के कार्यालय के ताला चोरों ने तोड़ा। दुकानों में अंदर रखे मोबाइल हैंड सेट, नकदी सहित अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। हैरानी वाली बात ये है कि चौकी के पास हुई वारदात का पुलिस को पता तब चला जब दुकान संचालकों ने ताला तोडऩे की सूचना दी।

Corona virus corona virus in china corona virus origin
Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned