scriptकोरोना: जबलपुर में फिर फूटा कोरोना बम, 85 नए मरीज | Corona: Corona bomb explodes in Jabalpur, 85 new patients | Patrika News

कोरोना: जबलपुर में फिर फूटा कोरोना बम, 85 नए मरीज

locationजबलपुरPublished: Aug 07, 2020 09:13:50 pm

Submitted by:

Manish garg

करेली के एक मरीज सहित ढ़ाई माह की बच्ची की भी मौत

Corona virus (symbolic photo)

Corona virus (symbolic photo)

जबलपुर
जबलपुर में शुक्रवार को फिर कोरोना ब्लॉस्ट हो गया। शुक्रवार को कोरोना के एक साथ ८५ पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं इलाज के दौरान नरसिंहपुर जिले के एक मरीज की निजी अस्पताल में मौत हो गई। जिले में कोरोना से एक ढ़ाई माह की बच्ची की भी मौत हो गई। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17४९ हो गई है। इनमें से इलाज के दौरान 1218 मरीज स्वास्थ्य हो गए। जबकि अब तक ३४ मरीजों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 497 हो गये हैं ।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना से एक ढ़ाई माह की बच्ची की भी मौत हो गई। जबलपुर में शुक्रवार को 1098 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें से 85 मरीज पॉजिटिव आए। ये सभी शहर के अलग-अलग क्षेत्रों के मरीज है व कुछ पूर्व में संक्रमित पाए गए मरीजों के संपर्क में आए हैं। उधर शुक्रवार कोही कोरोना का टेस्ट करने 1124 व्यक्तियों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।
– चार नए कंटेन्मेंट जोन बने

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुये शहर में चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं । नये बनाये गये कन्टेनमेन्ट जोन में गंगानगर गढ़ा में नवनिवेश कॉलोनी के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, बड़ी ओमती में भरतीपुर पेशकारी स्कूल के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, तिलहरी में आकांक्षा रेसीडेंसी के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, गोरखपुर में पंसारी मोहल्ला के आसपास का प्रभावित क्षेत्र शामिल हैं । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा नये कन्टेनमेन्ट बनाने के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिया गया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो