script

हाई प्रोफाइल शादी में कोरोना की एंट्री, दुल्हन के पिता सहित आठ संक्रमित, बाकी मेहमानों में मचा हडक़ंप

locationजबलपुरPublished: Jul 09, 2020 11:08:52 am

Submitted by:

Lalit kostha

हाई प्रोफाइल शादी में कोरोना की एंट्री, दुल्हन के पिता सहित आठ संक्रमित, बाकी मेहमानों में मचा हडक़ंप

जबलपुर। शहर में बाजार, बस्ती और कॉलोनी में दस्तक देने के बाद अब कोरोना वायरस की एक हाईप्रोफाइल विवाह समारोह में एंट्री हुई है। दुल्हन के पिता सहित आठ लोग कोविड पॉजिटिव मिले हैं। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिले नगर निगम के अपर आयुक्त के परिवार में 30 जून को विवाह समारोह था। शादी के कुछ दिन बाद अधिकारी, उनकी पत्नी, बेटे सहित परिवार के सदस्यों को सर्दी-बुखार आया। इसके बाद से अधिकारी परिवार सहित होम क्वारंटीन में थे। बुधवार को जांच रिपोर्ट आई। इसमें 61 वर्षीय अपर आयुक्त सहित परिवार की 54 वर्ष की महिला, 63 व एवं 30 वर्ष के पुरुष शामिल हैं।

एक अधिकारी की बेटी की थी शादी

शादी में शामिल हुए गुप्तेश्वर में गुडलक अपार्टमेंट के सामने रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्यों के नमूने की जांच रिपोर्ट भी कोविड-19 पॉजिटिव आई है। शादी में शामिल कुछ मेहमान महानद्दा स्थित जिस होटल में ठहरे थे, वहां के दो कर्मचारियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। होटल में लगातार आयोजन और विवाह समारोह में कई लोगों के शामिल होने से संक्रमितों की चेन बढ़ सकती है।

 

Corona in high profile wedding, found bride family with 8 positive

रिपोर्ट का था इंतजार
प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार नगर निगम अपर आयुक्त कटंगा स्थित लक्ष्मी परिसर में रहते हैं। 30 जून को उनके घर पर आयोजित विवाह समारोह में संक्रमित मिले गुप्तेश्वर निवासी सेना के एक डॉक्टर के परिवार के सदस्य भी शामिल हुए थे। अपर आयुक्त के परिवार के सदस्य तीन जुलाई को कटनी निवासी रिश्तेदार के परिवार की त्रिपुरी सुंदरी मंदिर में आयोजित विवाह समारोह में भी शामिल हुए थे। अपर आयुक्त के परिवार के विवाह समारोह की एक पार्टी महानद्दा स्थित होटल में हुई थी। इसमें कई प्रशासनिक, पुलिस, निगम अधिकारी, राजनेता सहित हाईप्रोफाइल लोग शामिल हुए थे।

 

होटल में पूल सैम्पलिंग
महानद्दा स्थित होटल के दो कर्मचारी पूल सैम्पलिंग में पॉजिटिव मिले हैं। 4 जुलाई को होटल के कुछ कर्मियों के नमूने जांच के लिए पूल में भेजे गए थे। उसी में होटल में हाउसकीपिंग का काम करने वाले 28 और 23 वर्षीय युवक कोराना पॉजिटिव पाए गए। एक पक्ष के लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियातन दूसरे पक्ष के लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। विवाह समारोह में शामिल लोगों के साथ बारातियों की भी जाकनारी जुटा रहा है।


शिलांग से कार से आए थे
कोरोना संक्रमित मिले गुप्तेश्वर निवासी सेना में डॉक्टर अपने परिवार के साथ 12 दिन पहले कार से शिलांग से शहर आए थे। विवाह समारोह में शामिल होने के बाद परिवार के सदस्यों में संदिग्ध लक्षण मिले। फीवर क्लीनिक में जांच कराने पर नमूने लिए गए। इसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। संक्रमितों में 55 व 49 वर्ष के पुरुष और 49 एवं 47 साल की महिलाएं शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो