कोरोना: जबलपुर में एक दिन में आए 196 मरीज

कोरोना के 196 मरीज सामने आए, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4934 हुई

By: Manish garg

Published: 05 Sep 2020, 09:43 PM IST

जबलपुर
कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जबलपुर में शनिवार को एक दिन में कोरोना के १९६ मरीज सामने आए। अब तक यह सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं। इन नए मरीजों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ४९३४ हो गई है। उधर कोरोना से जंग जीतने पर जिले में शनिवार को मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
जिला प्रशासन द्वारा जारी जानकारी के अनुसार बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 2235 सेम्पल की जांच रिपोट्र्स में कोरोना के 196 नये मरीज सामने आये हैं । जिले में कोरोना संक्रमण सेे मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 3699 हो गई है । कल शुक्रवार की शाम 6 बजे से आज शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 196 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4934 पहुंच गई है । बीते चौबीस घण्टे के दौरान तीन व्यक्तियों की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 96 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 1139 हो गये हैं । आज 1575 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जाँच हेतु लिये गये हैं । जबलपुर में अब तक कुल 78770 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल लिये जा चुके हैं ।
- अस्पतालों में मरीजों को रखने की समस्या
कोरोना संक्रमण के बाद अस्पतालों में मरीजों को रखने की समस्या हो रही है। कोरोना के जो एक्टिव केस हैं उनमें से 8 सौ से ज्यादा मरीज होम क्वरंटीन हैं। वहीं शेष मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं हैं।

corona virus in china
Manish garg Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned