scriptएमपी के इस अस्पताल से बार-बार कूद रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्या है वजह | Corona positive patients are repeatedly jumping from this MP hospital | Patrika News

एमपी के इस अस्पताल से बार-बार कूद रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्या है वजह

locationजबलपुरPublished: Sep 04, 2020 08:25:49 pm

Submitted by:

Manish garg

एक मरीज की कूदने से मौत, तीसरी मंजिल से कूदने की कोशिश कर रहे दो मरीजों को बचाया

निजी हॉस्पिटल ने पैसे के आभाव में मरीज को कोरोना संदिग्ध बताकर इलाज से किया मना, मौत

निजी हॉस्पिटल ने पैसे के आभाव में मरीज को कोरोना संदिग्ध बताकर इलाज से किया मना, मौत

जबलपुर
संभाग के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को कोविड केयर बनाया गया हैं परंतु यहां से बार-बार मरीज कूद कर आत्महत्या की कोशिश कर रहे हैं। बीते दस दिनों के अंतराल में यहां तीन ऐसी घटनाएं हुई। जिसमें दो मरीजों को कूदने की कोशिश के दौरान बचा लिया गया परंतु तीसरे मरीज ने अस्पताल के शौचालय से छलांग लगा दी। जिससे उसकी मौत हो गई। लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए संभागीय आयुक्त महेश चंद्र चौधरी ने मरीजों की कांउसलिंग के निर्देश दिए। अस्पताल की खिड़कियों में जालियां भी लगाई गई परंतु कोई नतीजा नहीं निकला।मरीजों के द्वारा बार-बार अस्पताल से कूदने की कोशिश के बाद शुक्रवार की शाम एसपी-कलेक्टर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां पर भर्ती मरीजों से चर्चा की।
भरतीपुर निवासी 64 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपचाररत था। उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। शुक्रवार की सुबह मरीज अचानक बिस्तर उसे उठा और शौचालय की खिड़की से जाकर कूद गया।
पहले भी दो मरीज कूदने का कर चुके प्रयास-
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती दो मरीजों ने इससे पहले तीसरी मंजिल से कूदने की कोशिश की थी। कुछ दिनों पहले हुई दोनों घटनाओं में मेडिकल स्टाफ ने मरीजों को बचा लिया था। ये दोनों मरीज भी खिड़की कूदकर छज्जे पर जा पहुंचे थे। तब दोनों मरीजों ने कोविड वार्ड में अव्यवस्था से नाराजगी जताई थी। डॉक्टरों द्वारा बात नहीं सुनने और स्टाफ के देखभाल नहीं करने की पीड़ा बताते हुए त्रस्त होकर जान देने की बात कही थी।
– कलेक्टर-एसपी पहुंचे मेडिकल
इस घटना के बाद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा शाम को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां पर उन्होंने पीपीई किट पहन कर वार्ड का भ्रमण किया। मरीजों से मुलाकात की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो