जबलपुर में कोरोना रोज़ तोड़ रहा रेकॉर्ड, फिर मिले एक दिन में सर्वाधिक 242 नए मरीज

जिले में साढ़े सात हजार हुए पॉजिटिव, कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 191 व्यक्ति डिस्चार्ज.

By: govind thakre

Published: 18 Sep 2020, 09:40 PM IST

जबलपुर। जबलपुर में कोरोना रोज़ रेकॉर्ड तोड़ रहा है, शुक्रवार को फिर एक दिन में सर्वाधिक 242 नए मरीज मिले हैं. इनके साथ ही जिले में साढ़े सात हजार से ज्यादा पॉजिटिव हो गए.
कोरोना से स्वस्थ होने पर आज शुक्रवार 18 सितम्बर को 191 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान कोरोना के 242 नये मरीज सामने आये हैं। आज डिस्चार्ज हुये 191 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 6079 हो गई है। कल गुरुवार की शाम 6 बजे से आज शुक्रवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 242 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7504 पहुँच गई है। बीते चौबीस घण्टे के दौरान दो व्यक्तियों की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 122 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 1303 हो गये हैं।
दुकानों की आकस्मिक जाँच
जिला प्रशासन को अलग-अलग टीमों ने आज कोरोना मरीजों के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के अवैध स्टॉक रखे जाने की आशंका पर सिविक सेंटर एवं शास्त्री ब्रिज स्थित थोक दवा दुकानों की आकस्मिक जाँच की।
सेनिटाइजेशन किया
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपायों के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा सेनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों तथा होम क्वारन्टीन में रखे गये लोगों के घरों पर पोस्टर भी लगाये जा रहे हैं। मलेरिया की रोकथाम के लिये फागिंग भी नगर निगम द्वारा की जा रही है।

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned