Corona report:आईजी-एएसपी सहित एसआई झारिया के पत्नी बेटे की रिपोर्ट निगेटिव

-ओमती टीआई सहित अन्य की रिपोर्ट भी निगेटिव

By: santosh singh

Updated: 05 May 2020, 12:19 PM IST

जबलपुर। सीएसपी गढ़ा रोहित काशवानी, एसआई सतीश झारिया सहित सात पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कराए गए आईजी, एएसपी, टीआई सहित अन्य पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यहां तक कि सतीश झारिया की पत्नी व एक बेटे की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। एक बेटे का सेम्पल फेल होने के चलते सोमवार को फिर सेम्पल लिए गए।
जानकारी के अनुसार आईजी भगवत सिंह चौहान सहित 15 पुलिस कर्मियों का 28 अप्रैल और 27 को 25 पुलिस कर्मियों के सेम्पल लिए गए थे। वहीं 28 को एएसपी संजीव उईके सहित उनके बेटे, टीआई ओमती व बेलबाग सहित 18 पुलिस कर्मियों के रिपोर्ट भी निगेटिव आए।
सिर्फ दो ही पुलिस कर्मी क्वॉरंटीन
आईजी कार्यालय में पदस्थ डीसीबी प्रभारी और सिविल लाइंस थाने में पदस्थ आरक्षक को ही क्वारंटीन किए गए हैं। एक रेलवे अस्पताल तो दूसरा सुखसागर में है। जबकि रिपोर्ट या कोई लक्षण न आने से अन्य कर्मी लगातार ड्यूटी दे रहे हैं।
प्रभारी के अनुमोदन पर होती है जांच-
नोडल अधिकारी एएसपी शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि किसी को कोरोना जांच की अनुमति प्रभारी के अनुमोदन पर ही मिलेगी। इसमें प्रभारी को बताना होगा कि अमुक कारण या किसी कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने के चलते इस कर्मी की जांच आवश्यक है। प्रतिदिन इसकी मॉनीटरिंग होती है।

police caught Corona suspect's man in shivpuri
IMAGE CREDIT: patrika

धैर्य व आत्मबल है कोरोना की लड़ाई का सबसे बड़ा हथियार-
उधर, सुखसागर में इलाजरत एसआई सतीष झारिया ने बताया कि कोरोना को लेकर दिमाग में कई तरह के अनुत्तरित सवाल थे। सेम्पल देने के बाद से ही दिमाग शांत नहीं था। रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो कई तरह की आशंकाएं दिमाग को अशांत कर रही थीं, लेकिन अब एक सप्ताह बाद सब कुछ नार्मल महसूस कर रहा हूं। सुबह-शाम तीन घंटे व्यायाम, संगीत, किताब पढऩे में गुजरता है। अधिकारियों से लेकर परिवारजन और दोस्तों के साथ लगातार बात और उनका सांत्वना किसी टॉनिक से कम नहीं। सप्ताह भर के इलाज में मेरा अनुभव है कि धैर्य व आत्मबल कोरोना को हराने का असल मंत्र है।

santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned