Unlock में corona का कहर: जबलपुर में एक कारोबारी सहित चार कोरोना पॉजिटिव

अनलॉक में कोरोना का कहर: जबलपुर में एक कारोबारी सहित चार कोरोना पॉजिटिव

By: Lalit kostha

Published: 30 Jun 2020, 01:05 PM IST

जबलपुर। शहर में सोमवार को कोरोना के चार नए केस मिले। इसमें एक कारोबारी और एक ही परिवार के दो सदस्य शामिल हैं। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब और विक्टोरिया अस्पताल की ट्रूनेट स्क्रीनिंग में चारों के नमूनों में कोविड-19 संक्रमण पाया गया। संक्रमित मिले 65 वर्षीय कारोबारी सिविल लाइंस में साईं मंदिर के सामने रहते हैं। संक्रमित पाया गया एक अन्य 37 वर्षीय पुरुष यादव कॉलोनी निवासी है। वह जनरल इंश्योरेंस कम्पनी में कार्यरत है। दोनों संक्रमितों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। इसके अलावा जहवारगंज वार्ड में गढ़ाफाटक निवासी 45 वर्षीय महिला और उसके 18 वर्षीय पुत्र को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दोनों क्षेत्र में मिले पूर्व संक्रमितों के सम्पर्क में थे। सभी को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा चार सौ पर पहुंच गया है। एक्टिव केस 71 हैं।

जिले में संक्रमित बढकऱ 400 हुए, संक्रमितों में मां-बेटा भी शामिल

 

coronavirus_vaccine.jpg

टूट नहीं रही चेन
कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन संक्रमण की चेन तोडऩे पर जोर लगा रहा है। लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है। कोरोना पॉजिटिव मिल रहे नए व्यक्तियों की पूर्व संक्रमितों से कॉन्टेक्ट हिस्ट्री मिल रही है। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री वाले संक्रमितों की बढ़ती संख्या चिंता का सबब बनी हुई है। जानकारों का मानना है कि आम लोगों को संक्रमण के बचाव के लिए आदतों में बदलाव जाना जरूरी है। मास्क को सही तरीके से पहनने, बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग को दिनचर्या का हिस्सा बना होगा। सर्दी-खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण पर तुरंत जांच कराने की आवश्यकता है।


दो नए कंटेनमेंट जोन बने
कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने से शहर में दो नए केंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनमें गढ़ा फाटक और कुंजडाई मस्जिद क्षेत्र शामिल है। इसके लिए जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने आदेश जारी कर दिया है। गढ़ा फाटक कंटेनमेंट जोन में लाल स्कूल के आसपास का प्रभावित क्षेत्र तथा कुंजडाई मस्जिद कंटेनमेंट जोन में कुंजडाई मस्जिद के आसपास का प्रभावित क्षेत्र शामिल किया गया है। इसके साथ ही जिले में कंटेनमेंट जोन बढकऱ 14 हो गए हैं।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned