scriptजबलपुर में कोरोना का कोहराम, रिपोर्ट आने के पहले एक और महिला की मौत | Corona threat in Jabalpur, another woman died before the report | Patrika News

जबलपुर में कोरोना का कोहराम, रिपोर्ट आने के पहले एक और महिला की मौत

locationजबलपुरPublished: May 18, 2020 07:24:16 pm

महिला को गंभीर हालत में लाया गया था अस्पताल, मौत के बाद आई रिपोर्ट पॉजिटिव, जबलपुर में कोरोना से मरने वालों का आकड़ा नौ तक पहुंच गया

Alwar Corona Live News : 11 New Positive Cased In Alwar District

अलवर में कोरोना विस्फोट, एक साथ सामने आए 11 कोरोना पॉजिटिव, विस्तार से जानिए आज की Corona Update

जबलपुर. जबलपुर में कोरोना का कोहराम जारी है. रिपोर्ट आने के पहले एक और महिला की मौत हो गई. महिला को गंभीर हालत में शनिवार रात को अस्पताल लाया गया था, उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के बाद महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके साथ ही जबलपुर में कोरोना से मरने वालों का आकड़ा नौ तक पहुंच गया है.
नेताजी सुभाष चंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय जबलपुर (कोविड वार्ड ) के अनुसार
दिनांक 16 एवं 17 मई की दरम्यानी रात एक बजे मेडिकल कालेज अस्पताल के सस्पेक्ट वार्ड में सत्ताईस वर्षीय श्रीमती सफ़िया बानो को परिजनों द्वारा अत्यन्त गम्भीर अवस्था में भर्ती किया गया था।प्राप्त हिस्ट्री अनुसार मेडिकल कालेज अस्पताल लाये जाने के पूर्व वे एक निजी चिकित्सालय में पिछले दो आठ – दस दिनों से भर्ती थीं जहां पर उन्हें खून भी चढ़ाया गया था । पुराने मेडिकल रिकार्ड्स अनुसार खून में उनकी प्लेटलेट्स पिछले कई दिनों से काफ़ी कम थीं तथा मेडिकल के चिकित्सकों को बताए अनुसार उन्हें स्त्री रोग सम्बन्धी रक्त स्त्राव की भी समस्या थी । मेडिकल में की जाँचों एवं परीक्षण अनुसार भर्ती के समय वे रक्ताल्पता, थ्रोमबोसाइटोपेनिया, रक्त एवं फेफड़ों के संक्रमण से ग्रस्त थी तथा उनकी शुगर लेवल तथा यूरिया भी असंतुलित थे । ब्लड गैस ऐनालिसिस अनुसार वे गम्भीर असिडोसिस में थीं एवं उनका ब्लड प्रेशर लगातार गिर रहा था ।
उन्हें तत्काल सघन चिकित्सा उपलब्ध कराई गयी एवं उनके रोगों से सम्बंधित विशेषज्ञों से परामर्श लिया गया परंतु मेडिकल अस्पताल में भर्ती होने पूर्व से अत्यंत गंभीरावस्था होने के कारण दिनांक 17 एवं 18 मई की दरम्यानी रात दो बज कर चालीस मिनट पर उनका निधन हो गया ।
आज दिनांक 18 मई को मेडिकल कालेज के माइक्रो बायोलोजी विभाग से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है । उनके लक्षणों के आधार पर कोरोना की सम्भावना होने के कारण चिकित्सकों की टीम एवं मेडिकल प्रशासन द्वारा प्रोटोकोल अनुसार उनके पार्थिव शरीर के सम्बन्ध में सभी औपचारिकतायें एक पॉज़िटिव केस की तरह पूर्ण की गयीं थीं। उनके परिवार जनों के क्वॉरंटीन एवं कोरोना परीक्षण के सम्बंध में प्रशासन द्वारा गाइडलाइंज़ अनुसार सभी कदम उठाये जा रहे हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो