scriptकोरोना वायरस : जबलपुर में 9 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव | Corona virus: 9 suspected patients report negative in Jabalpur | Patrika News
जबलपुर

कोरोना वायरस : जबलपुर में 9 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव

जबलपुर में अब तक 8 पॉजिटिव, 482 लोग हैं होम क्वोरेंटाइन

जबलपुरMar 30, 2020 / 09:17 pm

Manish garg

3 more corona virus positive case in TamilNadu

3 more corona virus positive case in TamilNadu

– जबलपुर में अब तक 8 पॉजिटिव, 4&2 लोग हैं होम क्वोरेंटाइन

जबलपुर. कोरोना संक्रमण के फैलने के खतरें के बीच जबलपुर में सोमवार को लगातार दूसरे दिन राहत भरी खबर आयीं। रविवार को 12 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सोमवार को मिले नौ संदिग्धों के नमूनों की जांच में भी संक्रमण नहीं पाया गया है। सोमवार को शहर के तीन अस्पतालों से नौ कोरोना संदिग्धों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ-एनआइआरटीएच को भेजे गए थे। इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इसमें इंदौर से आए दो संदिग्ध के अलावा कम्युनिटी इन्फेक्शन की जानकारी जुटाने के लिए रेंडमली लिए कुछ लोगों के नमूने शामिल थे।
शहर में दो दिन से कोई नया संक्रमित नहीं मिलने के बीच जिला प्रशासन संक्रमण की रोकथाम को लेकर कवायद और तेज कर दी है। संक्रमितों के घर के आसपास के तीन किलोमीटर के क्षेत्र को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। जरुरत पडऩे पर आइसोलेशन के लिए और अस्पतालों के चिन्हित करने के साथ ही संदिग्धों के भर्ती होने की स्थिति में बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने में लगा है।

डेढ़ हजार मरीजों को रखने का इंतजाम-
प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जरुरत पडऩे पर आइसोलेशन के लिए कई अस्पतालों को को सूची में शामिल किया है। अब तक करीब डेढ़ हजार बिस्तर के आइसोलेशन के लिए स्थान चुने जा चुके है। सोमवार को रांझी स्थित छठी बटालियन अस्पताल में 250 बिस्तर के आइसोलेशन सेंटर के लिए चिन्हित किया गया। इससे पहले एमपीइबी, रेलवे, कैंट और आयुर्वेद अस्पताल को भी जरुरत पडऩे पर आइसोलेशन के लिए तैयार रहने का अलर्ट दिया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के प्रशिक्षण केन्द्र, कुछ निजी अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को भी आइसोलेशन सेंटर के लिए चिन्हित किया जा चुका है। सुख सागर मेडिकल कॉलेज के डेढ़ सौ बिस्तर के आइसोलेशनसेंटर को जरुरत पडऩे पर तीन सौ बिस्तर तक विस्तार देने की योजना है। जरुरत पडऩे पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के डेढ़ सौ बिस्तर के आइसोलेशन वार्ड के अलावा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को भी आइसोलेशन के लिए खाली कराने का प्रस्ताव है।

Home / Jabalpur / कोरोना वायरस : जबलपुर में 9 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो