scriptकोरोना वायरस: होम क्वारेंटाइन था, बैनर हटा कर दुकान पहुंचा दवा कारोबारी, दुकान सील | Corona virus: home was quarantine, drug dealer open shop, shop sealed | Patrika News

कोरोना वायरस: होम क्वारेंटाइन था, बैनर हटा कर दुकान पहुंचा दवा कारोबारी, दुकान सील

locationजबलपुरPublished: Mar 26, 2020 09:33:53 pm

Submitted by:

Manish garg

दुबई से लौटा था दवा कारोबारी, होम क्वारेंटाइन के दिए थे निर्देश, निगम का बैनर हटा कर पहुंचा दवा दुकान, दुकान खोलकर लोगों को बेच रहा था दवा, खरीदारी करने वाले भी दहशत

3 more corona virus positive case in TamilNadu

3 more corona virus positive case in TamilNadu

जबलपुर

मॉडल रोड स्थित मेडिसिन कॉम्पलेक्स में दुबई से लौटे एक कारोबारी के प्रतिष्ठान खोलने पर गुरुवार को हड़कम्प मच गया। कारोबारी को नगर निगम द्वारा होम क्वारेंटाइन किया गया था। परंतु वह बैनर हटा कर रसल चौक स्थित मेडिसिन कांम्पलेक्स पहुंच गया। वहां उसने दवा की दुकान खोली। इसकी सूचना नगर निगम व खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को मिली तो हडकंप मच गया। तत्काल ही टीम ने दुकान पहुंच कर उसकी दुकान सील की। उसे होम क्वारेंटाइन किया गया।
सूत्रों के अनुसार दवा कारोबारी लखन लाल अग्रवाल दुबई से वापस आने के बाद होम क्वारेंटाइन थे परंतु उन्होंने दुकान व घर के बाहर लगे बैनर को अलग कर दिया है गुरुवार को दुकान में पहुंच गए। ड्रग विभाग, नगर निगम की टीम को इसकी सूचना मिली जिसके बाद ड्रग विभाग ने फर्म मेडिकल एंड जनरल ट्रेडर्स को तुरंत बंद कराते हुए सेेल्फ क्वारेंटाइन पर रहने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि दवा कारोबारी दुबई से लौटा है। एहतियातन उसे होम आइसोलेशन पर रहने के लिए कहा गया था। लेकिन परिजन दुकान खोलकर कारोबार कर रहे थे।
– हो सकती है एफआईआर
तहसीलदार एसएस आनंद के अनुसार ग्वारीघाट मार्ग निवासी अग्रवाल परिवार का एक सदस्य दुबई से आया था। परिवार के सदस्यों क ो क्वारंटाइन किया गया है। गुरुवार को परिवार का एक सदस्य शास्त्री ब्रिज के पास स्थित दवा बाजार स्थित दुकान पहुंच गया। पास की दुकानों ने के संचालकों ने प्रशासन की रैपिड एक्शन टीम को सूचना दी। दुकान को बंद कराया व दुकानदार को वापस घर मंे क्वारंटाइन कराया।
– सावधानी बरतें, दूसरों को भी सुरक्षित रखें-
जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर बठीजा और सचिव चंद्रेश जैन के अनुसार विदेशों से और संक्रममित एवं संदिग्धों के सम्पर्क में आए लोगों को सेल्फ क्वारेंटाइन रहना चाहिए। संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को जागरुक और आइसोलेशन की जरुरत को समझने की जरुरत है। दवा बाजार में भीड़ को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती भी आवश्यक हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो