कोरोना वायरस: होम क्वारेंटाइन था, बैनर हटा कर दुकान पहुंचा दवा कारोबारी, दुकान सील

दुबई से लौटा था दवा कारोबारी, होम क्वारेंटाइन के दिए थे निर्देश, निगम का बैनर हटा कर पहुंचा दवा दुकान, दुकान खोलकर लोगों को बेच रहा था दवा, खरीदारी करने वाले भी दहशत

जबलपुर

मॉडल रोड स्थित मेडिसिन कॉम्पलेक्स में दुबई से लौटे एक कारोबारी के प्रतिष्ठान खोलने पर गुरुवार को हड़कम्प मच गया। कारोबारी को नगर निगम द्वारा होम क्वारेंटाइन किया गया था। परंतु वह बैनर हटा कर रसल चौक स्थित मेडिसिन कांम्पलेक्स पहुंच गया। वहां उसने दवा की दुकान खोली। इसकी सूचना नगर निगम व खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को मिली तो हडकंप मच गया। तत्काल ही टीम ने दुकान पहुंच कर उसकी दुकान सील की। उसे होम क्वारेंटाइन किया गया।
सूत्रों के अनुसार दवा कारोबारी लखन लाल अग्रवाल दुबई से वापस आने के बाद होम क्वारेंटाइन थे परंतु उन्होंने दुकान व घर के बाहर लगे बैनर को अलग कर दिया है गुरुवार को दुकान में पहुंच गए। ड्रग विभाग, नगर निगम की टीम को इसकी सूचना मिली जिसके बाद ड्रग विभाग ने फर्म मेडिकल एंड जनरल ट्रेडर्स को तुरंत बंद कराते हुए सेेल्फ क्वारेंटाइन पर रहने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि दवा कारोबारी दुबई से लौटा है। एहतियातन उसे होम आइसोलेशन पर रहने के लिए कहा गया था। लेकिन परिजन दुकान खोलकर कारोबार कर रहे थे।
- हो सकती है एफआईआर
तहसीलदार एसएस आनंद के अनुसार ग्वारीघाट मार्ग निवासी अग्रवाल परिवार का एक सदस्य दुबई से आया था। परिवार के सदस्यों क ो क्वारंटाइन किया गया है। गुरुवार को परिवार का एक सदस्य शास्त्री ब्रिज के पास स्थित दवा बाजार स्थित दुकान पहुंच गया। पास की दुकानों ने के संचालकों ने प्रशासन की रैपिड एक्शन टीम को सूचना दी। दुकान को बंद कराया व दुकानदार को वापस घर मंे क्वारंटाइन कराया।
- सावधानी बरतें, दूसरों को भी सुरक्षित रखें-
जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर बठीजा और सचिव चंद्रेश जैन के अनुसार विदेशों से और संक्रममित एवं संदिग्धों के सम्पर्क में आए लोगों को सेल्फ क्वारेंटाइन रहना चाहिए। संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को जागरुक और आइसोलेशन की जरुरत को समझने की जरुरत है। दवा बाजार में भीड़ को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती भी आवश्यक हो गई है।

Corona virus
Manish garg Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned