मध्य प्रदेश में कोरोना से हड़कंप, जबलपुर में तीन लोगों पर FIR

विदेश से लौटने की जानकारी छिपाने के आरोप में केस दर्ज

By: Devendra Kashyap

Published: 21 Mar 2020, 06:01 PM IST

भोपाल. शुक्रवार को कोरोना वायरस मध्य प्रदेश में दसत्क दे दी। राज्य में पहली बार संक्रमण की पुष्टि जबलपुर में हुई है। यहां पर 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि इनमें तीन एक ही परिवार के हैं।

FIR दर्ज

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही पूरे प्रदेश में दहशत फैल गई। इधर प्रशासन ने उनके परिवार पर विदेश से लौटने की जानकारी छिपाने के आरोप में केस दर्ज की है। इसके अलावे, इन लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच जारी है।

अगले आदेश तक सब बंद!

साथ ही सरकार ने सभी को सजग रहने की सलाह दी है। इसके बाद ज्यादातर जगहों पर लोग अब अपने को घरों में बंद हो गाए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के दसत्क देने के बाद प्रशासन ने रेस्तरां, भोजनालय, ढाबे, पब, अहाते, सड़क किनारे खाने पीने की दुकानें अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

हाईकोर्ट भी हुआ सख्त

कोरोना को लेकर मंध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सख्त आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने दायर अलग-अलग याचिकाओं पर पूरे प्रदेश में किसी प्रकार की कर या राजस्व वसूली पर रोक लगा दी है। इसके अलावे अगले दो सप्ताह तक प्रशासन किसी भी तरह के अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं सकेगा।

संक्रामक रोग घोषित

मध्य प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने अधिसूचना जारी कर कोरोना वायरस को संक्रामक रोग घोषित कर दिया है। इस अधिसूचना के अनुसार, मध्य प्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 की धारा 50 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है।

Corona virus corona virus in india coronavirus
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned