scriptCorona welcome again, exceeding the limit of negligence | ये शहर फिर कर रहा कोरोना का वेलकम, लापरवाही की हद पार | Patrika News

ये शहर फिर कर रहा कोरोना का वेलकम, लापरवाही की हद पार

पहले की तरह सक्रिय नहीं रहा दल, नाममात्र की रह गई कार्रवाई
मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग भूले, रोको-टोको अभियान भी थमा

जबलपुर

Updated: December 07, 2021 02:42:23 pm

जबलपुर। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों में मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चालू किया गया रोको-टोको अभियान शिथिल पड़ गया है। जैसे ही पॉजिटिव केस कम होना शुरू हुए, वैसे ही अभियान ने भी दम तोड़ दिया।

corona.jpg
Corona welcome again

READ MORE- मप्र में जमकर चल रहा सीजेरियन का धंधा, दोगुना से ज्यादा बच्चे पेट काटकर पैदा हुए

इनका उल्लंघन तो होगा जुर्माना
रोको टोको अभियान के तहत उन व्यक्तियों पर जुर्माना किया जाता है जो कि बिना मास्क के सार्वजनिक जगहों के अलावा सडक़ों पर निकलते हैं। इसके अलावा दुकानों और स्टोर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराने पर दुकानों को सील किया जाता है। प्रशासन एवं पुलिस के माध्यम से होती है। 4 करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूलाजिले में सभी विभागों के माध्यम से की गई कार्रवाई में 4 करोड़ 66 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला जा चुका है।

READ MORE- लुटेरी दुल्हन: पति को बनाकर फर्जी शादी की, गहने पैसे लूटकर फरार हुई

- 4 लाख 35 हजार 700 लोगों पर अब तक कार्यवाई।
- 4 करोड़ 66 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला।
- 3 हजार 656 एफआइआर हो चुकी हैं अभियान के तहत।
- 4 सौ 80 दुकानों को अभी तक किया जा चुका है सील।

इन संस्थाओं के पास जिम्मेदारी
रोको-टोको अभियान के लिए एसडीएम, तहसीलदार, नगर निगम और पुलिस विभाग की टीम को तैनात किया गया था। इसमें सबसे ज्यादा सक्रिय भूमिका पुलिस की होती थी। इसके बाद नगर निगम के द्वारा भी अच्छी कार्यवाई की जाती थी लेकिन सबसे कमजोर प्रदर्शन एसडीएम एवं तहसीलदारों की टीमों का रहता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासाOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.