scriptजबलपुर में कोरोना की तेज रफ्तार, 37 दिन में 50 संक्रमित, इतने ही दिनों में बढ़ गए 250 | coronavirus attack in jabalpur mp, 250 case found in 37 days | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में कोरोना की तेज रफ्तार, 37 दिन में 50 संक्रमित, इतने ही दिनों में बढ़ गए 250

जिले में आवाजाही बढऩे से खतरा बढऩे की आशंका

जबलपुरJun 02, 2020 / 12:50 pm

Lalit kostha

Coronavirus

Coronavirus

जबलपुर। जिले में कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या भले बढ़ गई है, लेकिन संक्रमण का फैलाव की गति धीमी नहीं पड़ी है। शहर में कोरोना का प्रवेश थाईलैंड और स्विटजरलैंड के रास्ते 20 मार्च को हुआ था। उसके बाद 37 दिनों में कोविड-19 के 50 पॉजिटिव केस मिले थे। उसके बाद 37 दिनों में कोरोना के दौ सौ नए मामले सामने आए। जिले में पहले पचास संक्रमित मिलने के बाद हर 9-10 दिन में पचास नए कोरोना मरीज जुड़ रहे हैं। संक्रमण की दर तकरीबन एक जैसी बने रहने के साथ सोमवार से अनलॉक-1 शुरूहो गया है। धीरे-धीरे व्यावसायिक एवं अन्य गतिविधियां और आवाजाही बढऩे के बीच संक्रमण की दर में कमी नहीं होने से खतरा बना हुआ है। अनलॉक के पहले ही दिन एक संक्रमित की मौत और एक साथ 11 पॉजीटिव केस मिले।

 

जबलपुर में कोरोना से कोरोना की तेज रफ्तार, 37 दिन में 50 संक्रमित, इतने ही दिनों में बढ़ गए 250

11 दिन में 52 नए केस, सात नए इलाकों में प्रवेश
जिले में 22 मई से एक जून के बीच 52 कोरोना संक्रमित मिले हैं। नए केस के जरिए शहर में सात नए इलाके और चार ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का प्रवेश हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में मिले सभी मामलों में ट्रैवल हिस्ट्री मिली है। शहर में घनी बसाहट वाले क्षेत्रों में कोरोना के नए मरीज मिले। कुछ पूर्व संक्रमितों के क्षेत्र में अभी भी रुक-रुक कर नए केस सामने आ रहे है। कुछ संक्रमितों की अभी तक कॉन्टेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली।

 

Tamilnadu hits 874 fresh <a  href=
coronavirus cases, total breaches 20k” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/05/29/coronavirusssss_6156093-m.jpg”>

इससे बढ़ी चिंता

– आरपीएफ बैरक में कटनी से आया एक आरक्षक जांच में 24 मई को कोरोना पॉजिटिव मिला था। अभी तक छह आरपीएफ कांस्टेबल, एक रेलकर्मी और एक रेल ठेका कर्मी संक्रमित मिला।
– छोटी ओमती इलाके में 29 मई को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला था। इस इलाके से अभी तक एक ही परिवार के सात लोग सहित एक अन्य प्राइवेट सफाई कर्मी संक्रमित मिल चुका है।
– पूर्व संक्रमितों के इलाके से लगे और घनी आबादी वाले क्षेत्रों में नए पॉजिटिव केस मिल रहे है। मिलौनीगंज वीरेंन्द्र तेली की गली में 3, हनुमानताल के खाई मोहल्ले में 1, राजा टेंट हाउस की गली में मन्नूलाल अस्पताल के पास एक, वीकल मोड़ स्थित उदयपुर में एक संक्रमित मिला है।
– बाहर से आने वाले लोग लगातार पॉजिटिव मिले रहे। इसमें प्रवासी श्रमिक सहित अन्य शामिल हैं। ग्रामीण क्षेत्रों बरगी, कटंगी, कुंडम, बेलखेड़ा क्षेत्र और सिहोरा में अभी तक मिले संक्रमित प्रवासी है।
– 22 मई से अभी तक बाहर से आए करीब 23 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें श्रमिक एक्सप्रेस में तबीयत बिगडऩे से शहर में उतरे चार व्यक्तिभी शामिल हैं।

Home / Jabalpur / जबलपुर में कोरोना की तेज रफ्तार, 37 दिन में 50 संक्रमित, इतने ही दिनों में बढ़ गए 250

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो