coronavirus curfew जबलपुर में खतरे की घंटी, कोरोना वायरस होम क्वारेंटाइन के 74 लोग गायब, बाकी भी लापरवाह: देखें वीडियो

जबलपुर में खतरे की घंटी, कोरोना वायरस होम क्वारेंटाइन के 74 लोग गायब, बाकी भी लापरवाह: देखें वीडियो

जबलपुर। संपूर्ण लॉक डाउन के दौरान लगाए गए कफ्र्यू में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने अतिआवश्यक वस्तुओं को लेकर कुछ छूट प्रदान की है। लेकिन लोग इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। कफ्र्यू के आज दूसरे दिन 26 मार्च को भी लोग पेट्रोल पंपों, बाजारों व किराना दुकानों में बड़ी संख्या में एकत्रित होते रहे। बार बार चेतावनी के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है। कोरोना को हराने में ये लोग समाज के दुश्मन साबित हो सकते हैं, बावजूद इसके लोग घरों में रहने को तैयार ही नहीं हैं।

 

corona_report_news.jpg

शहर में विदेशों से आए लोगों सहित 350 लोगों को घरों में आइसोलेट किया गया था। सूत्रों के अनुसार इसमें से 50 लोगों के 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि समाप्त हो चुकी है। करीब 74 लोग होम क्वारेंटाइन के बाद से गायब हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी जांच के लिए घर पहुंची तो वे नहीं मिले। सम्बंधित क्षेत्रों की पुलिस उन्हें तलाश रही है। उधर, शहर आ रहे छह ऐसे लोगों की जानकारी मिली है, जो विदेशों से लौटने के बाद ट्रेन, कार और डोमेस्टिक फ्लाइट बंद होने से मुम्बई और दिल्ली में फंसे हुए हैं।

ये है स्थिति
06 पॉजीटिव मरीज मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।
01 संदिग्ध मरीज, जो छिंदवाड़ा से आयी थी, की रिपोर्ट निगेटिव।
10 संदिग्ध चरगवां रोड स्थित निजी मेडिकल सेंटर में भर्ती।
04 संदिग्ध विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलशेन वार्ड में भर्ती हैं।

 

coronavirus_1.jpg

डॉक्टर होम आइसोलेटेड
स्वास्थ्य विभाग ने सराफा कारोबारी की हिस्ट्री खंगाली तो दुबई से लौटने के बाद उसकी बेटी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर गोल बाजार स्थित एक निजी अस्पताल ले जाने का पता चला। अस्पताल जाने के एक दिन बाद ही कारोबारी, उसकी बेटी और पत्नी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। सम्बंधित अस्पतालों में संक्रमितों का इलाज करने वाले एक आयुष चिकित्सक, नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ को होम आइसोलेशन के लिए कहा गया। बताया गया कि सिविल लाइंस, नर्मदा रोड, गोरखपुर, तलहरी क्षेत्र में कुछ रसूखदार विदेशों से आकर छिपे हुए है।

स्टेज-3 में जाने से रोकें
पिछले दो दिनों में शहर में कोरोना पॉजीटिव नया मरीज सामने नहीं आया है। होम क्वारेंटाइन किए गए किसी भी व्यक्ति में संदिग्ध लक्षण नहीं मिले हैं। संक्रमण को स्टेज थ्री में जाने से टालने के लिए लोगों को लॉकडाउन का पालन करना होगा।

coronavirus Coronavirus symptoms Coronavirus treatment
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned