scriptकोरोना के कारण ढाई हजार से ज्यादा युवाओं के सामने काम का संकट, कंपनियों ने काम बंद किया | coronavirus effects, 2500 youngsters jobless in lockdown | Patrika News

कोरोना के कारण ढाई हजार से ज्यादा युवाओं के सामने काम का संकट, कंपनियों ने काम बंद किया

locationजबलपुरPublished: Apr 06, 2020 10:43:38 am

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना के कारण ढाई हजार से ज्यादा युवाओं के सामने काम का संकट, कंपनियों ने काम बंद किया

jobs

jobs

जबलपुर. शहर के आईटी पार्क की टेक्नोपार्क की बिल्डिंग सूनी हो गई है। कंपनियों ने काम बंद कर दिया है। कुछ कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम से जुड़े हैं। टेक्नोपार्क बिल्डिंग में करीब 15 कंपनियां का काम कर हैं। इनमें आठ बीपीओ और कॉल सेंटर के रूप में सेवाएं दे रही हैं। करीब ढाई हजार युवा और कर्मचारियों का रोजगार प्रभावित है। 63 एकड़ क्षेत्र में स्थापित बरगी हिल्स आईटी पार्क एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर में 85 से अधिक निवेशकों ने जमीन आवंटित कराई है। करीब 30 करोड़ का निवेश हो रहा है। दो यूनिट में उत्पादन भी शुरू हो गया है। मौजूदा समय में सबसे ज्यादा रोजगार सॉफ्टवेयर, बीपीओ और कॉल सेंटर चलाने वाली कंपनियों में मिला है। लॉक डाउन के कारण कारोबार बंद है। मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों में भी ताला लगा है।

सूनी हो गई जबलपुर के टेक्नो पार्क की बिल्डिंग

विद्युत संबंधी शिकायतों का निराकरण- अभी यहां विद्युत मंडल का कॉल सेंटर संचालित है। बिजली की समस्याओं का निदान किया जा रहा है। इसमें 50 से 60 युवा एवं युवतियां शिफ्टों में कार्यरत हैं। बाकी कंपनियों ने 30 से 40त्न कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

टेक्नोपार्क बिल्डिंग में आईटी कंपनियों ने काम बंद किया है। टोटल लॉक डाउन की वजह से कंपनियों को निर्देशित किया था। कुछ कंपनियां वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं। इसी प्रकार आईटी पार्क में निर्माण कार्य भी रोके गए हैं।
– पीके दीक्षित,प्रोजेक्ट इंचार्ज, आईटी पार्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो