कोरोना के बीच अच्छी खबर: एक साल की बच्ची ने हराया कोरोना को, 6 अन्य भी जंग जीते

कोरोना के बीच अच्छी खबर: एक साल की बच्ची ने हराया कोरोना को, 6 अन्य भी जंग जीते

 

By: Lalit kostha

Published: 24 Jun 2020, 01:21 PM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना संक्रमण को लोग लगातार मात दे रहे हैं। मंगलवार को एक साल की बच्ची सहित छह लोग कोरोना से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इसमें मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती चार और अन्य कोविड केयर सेंटर में भर्ती दो मरीज शामिल है। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड से बाहर आने वाले संक्रमितों में तीन एक ही परिवार के हैं। न्यू शास्त्री नगर निवासी इस परिवार में संक्रमित मिली एक वर्षीय बच्ची, 32 वर्षीय महिला और 33 वर्षीय पुरुष को स्वस्थ पाए जाने पर डिस्चार्ज दिया गया। तीनों घर लौट गए। एक अन्य संक्रमित विजय नगर निवासी 45 वर्षीय महिला को भी स्वस्थ होने डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर जिले में अभी तक 296 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

कोविड वार्ड से किया गया डिस्चार्ज
कोरोना को मात देकर एक साल की बच्ची सहित 6 अन्य घर लौटे

 

coronavirus_sss.jpg

इंजीनियिरंग छात्र के माता-पिता क्वारंटीन
स्वास्थ्य विभाग सोमवार को संक्रमित मिले व्यक्तियों के सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी मंगलवार को जुटाता रहा। निकट सम्पर्क में आए व्यक्तियों और संदिग्धों को होम क्वारंटीन किया गया है। नजदीकियों को एहतियात बरतने की नसीहत दी गई है। कोरोना पॉजिटिव मिले इंजीनियरिंग छात्र के माता-पिता सहित परिवार के लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।

सीएमएचओ ने लिया एल्गिन अस्पताल का जायजा
एल्गिन अस्पताल में डिलेवरी के बाद डिस्चार्ज की गई महिलाओं के घर पहुंचने के बाद कोरोना पॉजिटिव आने का मामला सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया ने मंगलवार को अस्पताल का जायजा लिया। ओपीडी और वार्ड की व्यवस्थाएं देखीं। मरीजों के प्रवेश पर थर्मल स्कैनर से जांच का परीक्षण किया। अधिकारियों के संवेदनशील क्षेत्रों से आने वाले और संदिग्ध लक्षणों वाली गर्भवती और प्रसूताओं की जांच में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। सैम्पलिंग टीम के प्रतिदिन अस्पताल आने और समय पर नमूने लेकर जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए हैं।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned