जबलपुर का सराफा बाजार ‘कोर जोन’ घोषित, यहां कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा

जबलपुर का सराफा बाजार ‘कोर जोन’ घोषित, यहां कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा

 

By: Lalit kostha

Published: 18 Apr 2020, 10:44 AM IST

जबलपुर/ सराफा क्षेत्र में पांच दिन के अंदर दो परिवारों में पांच पॉजिटिव केस ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल बढ़ा दी है। शुक्रवार से प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। सराफा क्षेत्र को अब कंटेंमेंट क्षेत्र से कोर जोन में तब्दील कर दिया गया है। जिसके तहत यहां अब सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

शहर में कुल 15 पॉजिटिव केस : छह मरीज इलाज के बाद स्वस्थ
नौ का मेडिकल अस्पताल में चल रहा इलाज
दो नए पॉजिटिव केस आने के बाद गतिविधियों पर रोक

29 नमूनों की जांच
गुरुवार को भेजे गए 11 मरीजों के नमूने अंडर प्रोसेस थे। इसके अलावा 18 अन्य मरीजों के नमूने जांच के लिए शुक्रवार की सुबह भेजे गए थे। इस तरह शुक्रवार को कुल 29 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों मरीज सराफा क्षेत्र के ही हैं। इनमें पूर्व में पॉजिटिव आए सुरेन्द्र राठौर की पुत्री के अलावा परिवार की महिला सदस्य अनिता राठौर है। इन दोनों को सुखसागर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया था। वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

coronavirus_treatment_02.jpg

मरीजों की हालत स्थिर
जिले में अब तक कुल 15 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिनमें से 6 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब नौ पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

मैपिंग हुई, आज रैपिड सर्वे
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतवाली के तहत आने वाले सराफा सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की टीम रैपिड सर्वे करेगी। क्षेत्र में सर्दी, जुकाम व बुखार के मरीजों की जांच की जाएगी। इसमें हाई रिस्क व संदिग्ध मरीजों की पहचान की जाएगी। गंभीर मरीजों को क्वारंटाइन करके उनके नमूने लिए जाएंगे।

 

 

Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned