scriptजबलपुर में कोरोना का कहर: 25 संदिग्धों के नमूनों की जांच, छह की रिपोर्ट नहीं आई | coronavirus horrific conditions in jabalpur, 25 suspects Sample examin | Patrika News

जबलपुर में कोरोना का कहर: 25 संदिग्धों के नमूनों की जांच, छह की रिपोर्ट नहीं आई

locationजबलपुरPublished: Apr 10, 2020 12:24:56 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर में कोरोना का कहर: 25 संदिग्धों के नमूनों की जांच: छह की रिपोर्ट नहीं आई

corona.jpg

25 suspects Samples examined

जबलपुर। कोरोना संक्रमित राजुल रेसेडेंसी निवासी ओए गुहा की पत्नी व भाई सहित उनके सम्पर्क में आए 14 लोगों व अन्य 5 लोगों में कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है। इन लोगों के नमूने गुरुवार को जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ में भेजे गए थे। संक्रमित के उपचार के दौरान सम्पर्क में आए भंडारी अस्पताल के दो डॉक्टर सहित दो कर्मियों की रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। इसके अलावा मिलेट्री अस्पताल के एक संदिग्ध और विक्टोरिया से भेजे गए चार अन्य संदिग्धों के नमूने की जांच में संक्रमण नहीं मिला है। हालांकि इसमें संक्रमित के निकट सम्पर्क के चार लोगों यानी उसकी पत्नी, पंचशील नगर निवासी उसके भाई-भाभी और भतीजा के नमूने पांच दिन बाद जांच के लिए दोबारा लिए जाएंगे।

रिटायर्ड अफसर की पत्नी व भाई सहित 19 की रिपोर्ट आई निगेटिव

 

Maha Corona: मुंबई में 876 मरीज, 9 की मौत, धारावी और वर्ली ने बढ़ाई सरकार और बीएमसी की चिंता

तीन क्षेत्र में सर्वे शुरू
कोरोना संक्रमित ओए गुहा के राजुल रेसेडेंसी और पंचशील नगर के राजुल फ्लैट्स निवासी उनके भाई के घर के आसपास के तीन किलोमीटर क्षेत्र को कंटनमेंट एरिया बनाने के बाद करीब 200 घरों का सर्वे किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में बाहर से आए लोगों और बुखार पीडि़तों की जानकारी ले रही है।

सातवें दिन में लक्षण10 दिन रहा घर पर
हैदराबाद से 20 मार्च को लौटने के बाद 61 वर्षीय ओए गुहा को खांसी और गले में संक्रमण की शिकायत हुई। समस्या बढऩे पर 27 मार्च को वह चौथा पुल स्थित अस्पताल में जांच कराने के लिए गए। दवा से आराम नहीं मिलने और बुखार आने पर दोबारा 7 अप्रैल को जांच कराने गए। डॉक्टरों का मानना है कि हैदराबाद से लौटने के बाद संक्रमण की शुरुआत हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो