coronavirus alert jabalpur: जबलपुर के लिए बुरी खबर, अब 35 हुई संदिग्धों की संख्या

coronavirus alert jabalpur: जबलपुर के लिए बुरी खबर, अब 35 हुई संदिग्धों की संख्या

जबलपुर. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए संदिग्धों की संख्या बढकऱ 35 हो गई है। इन सभी को चिन्हित कर लिया गया है। एहतियातन 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन और आइसोलेटेड किया गया है। प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आइसोलेशन में लापरवाही लगातार उजागर हो रही है। गुरुवार को होम क्वारंटाइन किए गए एक दवा कारोबारी के दुकान खोलने पर हडक़म्प मचा। बाद में दुकान को बंद कराते हुए संदिग्ध के परिजनों को होम क्वारंटाइन के निर्देशों की पालना की नसीहत दी गई।

एनआइआरटीएच ने की नमूनों की जांच, अब 35 हुई संदिग्धों की संख्या
संक्रमितों के सम्पर्क में आए संदिग्धों की संख्या 5 और बढ़ी, 3 की रिपोर्ट निगेटिव

 

corona11.jpg

विदेशों से आए कुछ लोगों के छिपने की जानकारी भी मिली है। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा उपकरणों की कमी को लेकर जूनियर डॉक्टर ने शिकायत की। वहीं चरगवां रोड पर एक निजी प्राइवेट कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। इस बीच राहत भरी खबर यह है कि लगातार तीसरे दिन कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। विक्टोरिया अस्पताल में आइसोलेटेड दो और नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

 

corona - गर्भवती महिलाएं व बुजुर्ग कोरोना से ऐसे बचें

सावधानी बरतें, दूसरों को भी सुरक्षित रखें
जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर बठीजा और सचिव चंद्रेश जैन के अनुसार विदेशों से और संक्रममित एवं संदिग्धों के सम्पर्क में आए लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन रहना चाहिए। इस सम्बंध में एसोसिएशन ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने दवा बाजार में भीड़ नियंत्रित करने पुलिस की तैनाती की भी मांग की है।

 

Corona virus

होम क्वारंटाइन था, बैनर हटाकर दुकान पहुंचा दवा कारोबारी, दुकान सील
कोरोना के होम क्वारंटाइन संदिग्ध किस तरह की लापरवाही बरत रहे हैंए इसका एक मामला गुरुवार को सामने आया। मॉडल रोड स्थित मेडिसिन कॉम्पलेक्स स्थित दवा दुकान संचालक लखन लाल अग्रवाल व उसके परिवार के सदस्यों को नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया था। उसके घर के बाहर व दुकान में होम क्वारंटाइन से सम्बन्धित बैनर भी लगाए थे। इसके बाद भी परिवार का सदस्य बैनर हटाकर शास्त्री ब्रिज स्थित मेडिसिन कॉंम्प्लेक्स स्थित फर्म पर पहुंच गया। सूचना मिलने पर प्रशासन, ड्रग विभाग की टीम कारोबारी की फर्म मेडिकल एंड जनरल ट्रेडर्स पहुंची। दुकान बंद कराकर दुकान सील कर दी गई। तहसीलदार एसएस आनंद के अनुसार ग्वारीघाट मार्ग निवासी अग्रवाल परिवार का एक सदस्य दुबई से आया था। परिवार के सदस्यों क ो क्वारंटाइन किया गया था। गुरुवार को जब उनके परिवार का एक सदस्य दुकान पहुंचा, तो आसपास के दुकान के संचालकों ने प्रशासन की रैपिड एक्शन टीम को सूचना दी। दुकान को बंद कराया व दुकानदार व परिवार के सदस्यों को वापस घर में क्वारंटाइन कराया।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus symptoms
Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned