coronavirus lockdown India: छाता फैक्ट्री में 50 से अधिक मजदूर कर रहे काम, लॉक डाउन की उड़ी धज्जियां

छाता फैक्ट्री में 50 से अधिक मजदूर कर रहे काम, लॉक डाउन की उड़ी धज्जियां

By: Lalit kostha

Published: 05 Apr 2020, 03:16 PM IST

जबलपुर। लॉकडाउन में सघन आबादी के बीच में छाता फैक्ट्री में 50 मजदूरों के होने की सूचना पर हडक़म्प मच गया। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से की थी। इस सूचना पर मौके पर लार्डगंज पुलिस सहित स्वास्थ्य विभाग और निगम का अमला पहुंचा। फैक्ट्री संचालक द्वारा मजदूरों के पूर्व से कार्यरत होने की जानकारी दी गई। इसके बाद टीम हिदायत देकर लौट गई।

स्थानीय लोगों की शिकायत पर पहुंची पुलिस, चेतावनी देकर लौटी

दयानगर निवासी हरीश जैन की छाता बनाने की फैक्ट्री है। यहां 50 के लगभग मजदूर काम करते हैं। इसमें यूपी के रहने वाले मजदूर अधिक हैं। लॉकडाउन में भी मजदूर नहीं निकल पाए। बताते हैं कि अंदर ही मजदूरों के रहने से लेकर भोजन आदि का प्रबंधन फैक्ट्री संचालक की ओर से किया जा रहा है। आसपास के लोगों ने कोरोना की आशंका में कलेक्टर से शिकायत की। इसके बाद शनिवार शाम को यादव कॉलोनी की पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम पहुंची। मजदूरों से बात की। फिर हिदायत देकर लौट आई।

छाता फैक्ट्री में कार्यरत कर्मी छह महीने से एक वर्ष पहले से हैं। वहां मास्क से लेकर सेनेटाइजर की व्यवस्था कराई गई है। लॉकडाउन में मजदूरों को बाहर भी नहीं भेजा जा सकता है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत देकर पुुलिस टीम लौट आई।
- मधुर पटेरिया, टीआई लार्डगंज

coronavirus Coronavirus causes Coronavirus in China
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned