script#coronavirus: कोरोना से जंग में ये शहर दे रहा सेवाभाव की मिसाल, वीडियो में देखें अविश्मरणीय दृश्य | coronavirus outbreak: jabalpur citizen bst example of Humanity service | Patrika News

#coronavirus: कोरोना से जंग में ये शहर दे रहा सेवाभाव की मिसाल, वीडियो में देखें अविश्मरणीय दृश्य

locationजबलपुरPublished: Mar 29, 2020 02:56:27 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कोरोना से जंग में ये शहर दे रहा सेवाभाव की मिसाल, वीडियो में देखें अविश्मरणीय दृश्य
 

corona_2.png

कोरोना से जंग में ये शहर दे रहा सेवाभाव की मिसाल, वीडियो में देखें अविश्मरणीय दृश्य

जबलपुर। उत्सवधर्मी संस्कारधानी ने कोरोना से जंग में भी सेवा भाव की मिसाल कायम की है। कोरोना वायरस के चलते धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं। लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे दौर में भी संस्कारधानी के सेवा भावी लोग लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। शहर में कफ्र्यू लागू होने से विकास कार्य और उद्योग-धंधे बंद हैं। ऐसे में विभिन्न संगठनों के लोग जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क ओर सेनिटाइजर भी बांट रहे हैं।

 

घर बैठे कर सकते हैं मदद
नगर निगम प्रशासन ने जरूरतमंदों की मदद के लिए बैंक खाता नम्बर जारी किया है। सक्षम लोग घर पर रहकर ही ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। जिला प्रशासन की ओर से रेडक्रॉस सोसायटी राहत ऐप बनाया गया है। इसमें विभिन्न माध्यमों में ऑनलाइन सहयोग राशि जमा की जा सकती है।

खिलाने की है संस्कृति
संस्कारधानी में किसी भी धर्म, समाज के पर्व पर भंडारे का आयोजन करने की संस्कृति है। प्रशासन से अनुमति मिलते ही विभिन्न संगठनों के लोग जरूरतमंदों तक भोजन के पैकेट और राशन पहुंचा रहे हैँ। जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी मोबाइल के माध्यम से कॉन्फ्रेंसिंग कर कोरोना का दुष्प्रभाव रोकने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो