coronavirus outbreak: जबलपुर में अब 26 मार्च तक लॉकडाउन, सभी सीमाएं रहेंगी सील: देखें वीडियो

coronavirus outbreak: जबलपुर में अब 26 मार्च तक लॉकडाउन, कोरोना वायरस रोकने बड़ा निर्णय: देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Updated: 22 Mar 2020, 12:57 PM IST

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने जिले में लॉक डाउन की अवधि चार दिन और बढ़ी। अत्यावश्यक सेवाओं और दवा, दूध ,सब्जियों,फल एवं राशन जैसी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं को छोडकऱ जबलपुर जिले में अब 26 मार्च तक बंद रहेंगीं सभी दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान तथा निजी, शासकीय एवं अशासकीय संस्थान । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने जारी किये आदेश। अत्यावश्यक सेवाओं वाले वाहनों को छोडकऱ बसों के संचालन पर प्रतिबंध की अवधि भी चार दिन और बढ़ाई गई ।
इस निर्णय के बाद जिला प्रशासन ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने व स्वयं के साथ परिवार व आसपास के क्षेत्रों में साफ सफाई बनाए रखने की अपील की है। प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि अतिआवश्यक सेवाओं में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कालाबाजारी पर भी नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही आम उपयोग की वस्तुओं व सब्जियों के दामों में भी कंट्रोल करने का प्रयास किया जा रहा है।

jabalpur.png

विश्व की महामारी कोरोना को हराने के लिए शहरवासियों ने संकल्प कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद आज रविवार को सभी जनमानस अपने अपने घरों में रहकर कोरोना की चैन को तोड़ रहे हैं। 14 घंटे के इस जनता कर्फ्यू में शहर के सभी दुकान, मॉल, बाजार से लेकर सब्जी बाजार भी बंद हैं। यहां तक की दूध वालों ने भी आज जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए वितरण नहीं किया। इसके लिए उन्होंने एक दिन पूर्व ही दूध का वितरण ज्यादा कर दिया था। पुलिस और स्थानीय प्रशासन कोरोना वायरस के पॉजीटिव लोगों के संपर्क में आने वालों पर लगातार नजर बनाए हुए है। इसके अलावा अतिआवश्यक सेवाओं में कोई कमी न हो इसके लिए भी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

China Coronavirus outbreak Coronavirus Outbreak
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned