जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी कमी, ठीक होकर लौटने वालों की संख्या सबसे ज्यादा

जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी कमी, ठीक होकर लौटने वालों की संख्या सबसे ज्यादा

 

By: Lalit kostha

Published: 28 May 2020, 12:50 PM IST

जबलपुर। शहर में छह और कोरोना संक्रमित बुधवार को स्वस्थ होकर कोविड अस्पताल से बाहर आए। इसमें मेडिकल कॉलेज में 40 दिन से भर्ती युवती और सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती पांच मरीज शामिल हैं। मेडिकल में भर्ती युवती ने अन्य कोरोना संक्रमितों के मुकाबले सबसे ज्यादा समय लिया। अन्य रोगों से पीडि़त होने के बावजूद डॉक्टरों ने उसका मनोबल बनाए रखा। स्वस्थ होने के बाद उसे कोरोना वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। अन्य बीमारियों के इलाज के लिए अभी उसे अस्पताल के एमआईसीयू में रखा गया है। शेष पांच अन्य स्वस्थ होने वाले सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती थे। इन्हें नई गाइडलाइन के अनुसार 10 दिन में स्वस्थ पाए जाने पर डिस्चार्ज किया गया। उन्हें सात दिन के इंस्टीट्यूशन क्वारंटीन पर रखा गया है।

40 दिन से भर्ती युवती ने कोरोना को दी मात, पांच और संक्रमित भी स्वस्थ
जिले में 166 पॉजिटिव स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज

 

corona_list.png

सेनेटाइजर की गुणवत्ता की जांच होगी -
कोरोना संक्रमण काल में सेनेटाइजर की बिक्री बढऩे के साथ ही गुणवत्ता खराब होने की शिकायतें मिलने पर कलेक्टर भरत यादव ने बुधवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को जांच के लिए निर्देश दिए। मास्क पहनने में लापरवाही करने वालों पर भी जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

मास्क न लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई
शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बिना मास्क लगाए कारोबार करने वाले दुकानदारों और बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। जुर्माना भी लगाया जाएगा। कलेक्टर भरत यादव ने बुधवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन, खाद्य विभाग, नापतौल विभाग, नगर निगम, वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों की बैठक में अभियान चलाकर जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने एक दल भी गठित करने के लिए कहा। मास्क नहीं लगाने वालों और गले मे मास्क लटकाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। जरूरत पडऩे पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
नाइट कफ्र्यू का कड़ाई से पालन कराएं : कलेक्टर भरत यादव ने शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लगाये गए प्रतिबन्ध का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश सभी एसडीएम एवं पुलिस अधिकारियों को दिये हैं।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned